Big News: Russia Ukraine के विदेश मंत्री 10 मार्च को करेंगे मुलाकात

Russia Ukraine War के बीच बड़ी खबर निकल कर आ रही हैं कि यूक्रेन और रूस के विदेश मंत्री 10 मार्च को मुलाक़ात करेंगे।

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच शुरू हुई जंग का आज यानी सोमवार को 12वा दिन हैं। रूस ने इस बीच यूक्रेन के कई शहरों को ख़ाक में मिला दिया हैं। इस युद्ध में अभी तक सबसे ज्यादा नुकसान यूक्रेन ने ही झेला हैं। वहां से आ रही तस्वीरों को देखकर लगता हैं कि रूस ने यूक्रेन को पूरी तरह से तबाह कर दिया हैं।

हालांकि इसके बावजूद भी यूक्रेन ने अभी तक हथियार नहीं डाले हैं। वहां के राष्ट्रपति जेलेंस्की लगातार अपने नागरिकों और सेना को उम्मीद दे रहें हैं कि हम हार नहीं मानेंगे।

must read: UP Exit Poll 2022: डबल इंजन की सरकार ने किया ‘खेला’, मिला प्रचंड बहुमत

Russia Ukraine War के बीच बड़ी खबर निकल कर आ रही हैं कि यूक्रेन और रूस के विदेश मंत्री 10 मार्च को मुलाक़ात करेंगे। जानकारी के मुताबिक़ ये मुलाक़ात तुर्की में होगी। इसमें यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा(Ukraine’s Foreign Minister Dmitry Kuleba) और रूस के विदेश मंत्री सर्गी लैवरोव(Russian Foreign Minister Sergey Lavrov) 10 मार्च को तुर्की में मिलेंगे। खबर हैं कि यह मुलाक़ात तुर्की के राज्य अंटाल्या में आयोजित की जायेगी।

must read: Exit Poll 2022: जाने पांचों चुनावी राज्यों में किसे मिल रहा हैं सत्ता का ताज ?

Ukraine में रूसी सेना ने चार इलाकों में सीजफायर करने का ऐलान भी किया है। जिन चार इलाकों में रूस ने सीजफायर करने का ऐलान किया है उनमें यूक्रेन की राजधानी कीव के साथ ही मारियुपोल, खारकीव व सुमी शहर शामिल है । उनमें भारतीय छात्र भी फंसे हुए है। सबसे अधिक भारतीय छात्र यूक्रेन के सुमी शहर में फंसे हुए है।