झारखंड: पेंशनर्स के लिए बड़ी खबर, सीएम हेमंत सोरेन ने लागू की पुरानी पेंशन योजना

हेमंत सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में मौजूदा सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की घोषणा की है। झारखंड सरकार ने बडा फैसला लेते हुए अन्य घोषणा की हैं।

पेंशनर्स के लिए बड़ी खबर सामने आई है। झारखंड सरकार ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है। हेमंत सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर मंजूरी दे दी है। इसको लेकर राज्य सरकार के कर्मियों के प्रतिनिधिमंडल ने पुरानी पेंशन योजना को लेकर कई बार सीएम से बात की थी। जिसके बाद उन्होंने 2004 के बाद नियुक्त राज्यकर्मियों को पुरानी पेंशन का लाभ देने की मांग की थी।

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि चुनाव से पहले जो वादा किया था उसे पूरा किया गया है और पुरानी पेंशन योजना को भी लागू किया जा रहा है। लोगों के हित में झारखंड सरकार लगातार काम कर रही है और आगे भी करती रहेगी। झारखंड सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि 100 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने वालों के लिए यह फ्री हो गई है। ऐसा करने के बाद अब मध्यवर्गीय परिवार के साथ गरीबों को बहुत लाभ होगा। इतना ही नहीं बल्कि पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए विकास आयुक्त की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया है। इससे भी कर्मचारियों को बहुत लाभ होगा।

Must Read- कर्नाटक में सरकारी कार्यालयों में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी से हटा प्रतिबंध, महिला कर्मचारियों को होती है परेशानी
दरअसल जेएमएम ने चुनाव के दौरान अपने एजेंडे में भी पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने का वादा किया था। सीएम के निर्देश के बाद में वित्त विभाग ने पुरानी पेंशन योजना को बाहर करने से होने वाले लाभ और नुकसान को लेकर भी प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहा था। इसके बाद इसकी रूपरेखा को तैयार किया गया और कैबिनेट से मंजूरी दी गई।