बड़ी खबर: 4 महीने तक रात 10 बजे के बाद Indore Airport से सभी उड़ाने निरस्त

Indore airport

इंदौर। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट इंदौर (Devi Ahilyabai Holkar International Airport Indore) पर रनवे का विस्तार किया जा रहा है। जिसकी वजह से अप्रैल से अगले चार माह के लिए एयरपोर्ट (Indore Airport) रात में बंद रहेगा। इसी कड़ी में अब एयरपोर्ट प्रबंधन ने सभी एयरलाइंस को पत्र लिख दिया है। पत्र में उन्होंने कहा है कि अप्रैल से चार माह के लिए वह रात 10 से सुबह छह बजे के बीच चलने वाली अपनी उड़ानों को रिशेड्यूल कर ले, जिससे यात्रियों को परेशानी नहीं हो।

ALSO READ: घर घर में नल लगवा कर पानी पहुंचाने वाली अंग्रेजों की योजना का रविंद्र नाथ टैगोर ने किया था विरोध! Ghamasan.com

एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक प्रधानमंत्री के नए एयर इंडिया वन बोइंग 777 विमान को इंदौर एयरपोर्ट पर सफलतापूर्वक लैंड करवाने के लिए रनवे के अंतिम छोर के यहां पर टर्न पैड के चौड़ीकरण का कार्य किया जाना है और इस कार्य में कम से कम चार महीने का समय लगेगा, इसलिए प्रबंधन ने चार माह का नोटम जारी किया है। अब एयरलाइंस को पत्र लिख कर इस संबध में जानकारी दी गई है और उन्हें रात 10 से सुबह छह बजे तक उड़ानें नहीं चलाने के लिए कहा गया है।

ALSO READ: Kumar Vishwas और Kejariwal की जंग में कूदी केंद्र सरकार, कुमार को दी Y श्रेणी की सुरक्षा- Ghamasan.com

मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल इंदौर एयरपोर्ट से रात 10 बजे के बाद चार उड़ानों का संचालन हो रहा है। इन चार उड़ानों में रात 10 बजे सूरत से, 10.55 बजे मुंबई से और रात 11.25 बजे कोलकाता से इंडिगो की फ्लाइट इंदौर आती है। रात 11.55 बजे इंडिगो की ही एक उड़ान पुणे जाती है। वहीं आगामी 28 मार्च से लागू हो रहे समर शेड्यूल में फ्लाइट्स संख्या बढ़ सकती है, लेकिन अब एयरलाइंस को इन्हें रीशेडयूल करना होगा।