Bhopal : युथ कांग्रेस का अनोखा विरोध प्रदर्शन, भीख मांगकर प्रदेश सरकार की युवा नीतियों का जताया विरोध

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक तरफ जहाँ सीएम शिवराज ने आज मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में यूथ महापंचायत में यूथ पॉलिसी को लांच किया है। तो वहीं दूसरी तरफ आज युथ कांग्रेस द्वारा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन जताया है।

युथ कांग्रेस ने सरकार पर युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए जिला अध्यक्ष नरेंद्र यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भीख मांगकर और थाली थाली बजाकर अनोखा प्रदर्शन किया। नरेंद्र यादव ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा – भ्रष्टाचार में डूबी मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी के अंधकार में धकेल दिया है। प्रदेश के रोजगार कार्यालयों में रजिस्टर्ड 37 लाख 80 हजार 679 शिक्षित एवं 1,12,477 शिक्षित बेरोजगार आवेदक रोजगार की बाट जोह रहे हैं। स्थिति यह है कि मप्र की भाजपा सरकार द्वारा बीते 3 वर्षों में मात्र 21 लोगों को शासकीय और अर्धशासकीय क्षेत्रों में रोजगार उपलब्ध कराया गया है।

Also Read : 2 साल की सजा से राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता पर गहराया संकट, जा सकती है सांसदी?

उन्होंने बताया कि हाल ही में आयी सीएमआईई रिपोर्ट के अनुसार मप्र में लगभग 35 प्रतिशत युवाओं को प्रदेश में काम नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में उच्च शिक्षित युवा निराश है। इसके साथ ही युथ कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यदि शिवराज सरकार जल्द से जल्द युवाओं को राहत देने की ओर कदम नहीं उठाती है तो भोपाल सहित प्रदेश भर में युवा कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी।