कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ों यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेंगी। यात्रा पहुंचने से पहले ही पार्टी हाई कमान ने पूरी तैयारियां कर ली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यात्रा हरियाणा से दिल्ली पहुंचेगी, जहां बदरपुर बॉर्डर पर इसका स्वागत किया जाएगा। इस दौरान कांग्रेस हाईकमान के तमाम प्रमुख चेहरे यात्रा की अगवानी करेंगे।

आश्रम चौक पर लंच ब्रेक

भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली के बाबरपुर मेट्रो स्टेशन से सुबह 6 बजे शुरू होगी और 10.30 बजे आश्रम चौक पहुंचेगी। आश्रम चौक पर लंच ब्रेक होगा और वहां से फिर दोपहर 1.30 बजे मथुरा रोड से इंडिया गेट और आईटीओ होते हुए अंत में लाल किला पहुंचेंगे। यात्रा लाल किले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संबोधन के साथ समाप्त होगी।

9 दिन का ब्रेक

राहुल गांधी और अन्य नेता सबसे पहले राजघाट जाएंगे, उसके बाद शांति वन, शक्ति स्थल और वीर भूमि भी जाएंगे। 9 दिन के ब्रेक के बाद यात्रा दोबारा शुरू होगी. तीन जनवरी को यात्रा फिर से दिल्ली से ही शुरू होगी। यात्रा की तैयारियों को लेकर सोमवार को दिल्ली कांग्रेस की बैठक पार्टी कार्यालय में आयोजित की गई, जिसमें कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के मौजूद होने पर विवाद खड़ा हो गया।

जयराम रमेश ने बताया यात्रा का प्लान

कांग्रेस सांसद और पार्टी महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने सोमवार को कहा, “भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर की शाम को दिल्ली पहुंचेगी। उसके बाद, 9 दिनों का ब्रेक होगा, ताकि उत्तर में कड़ाके की ठंड के लिए कंटेनरों की मरम्मत की जा सके और यात्रा फिर से शुरू होने से पहले तैयार हो सके। साथ ही कई भारत यात्री परिवार के साथ समय बिताने के लिए अपने घर लौटेंगे। यात्रा 3 जनवरी, 2023 को फिर से शुरू होगी।

कमल हासन भी यात्रा में शामिल होंगे

गौरतलब है कि दिग्गज अभिनेता कमल हासन 24 दिसंबर को दिल्ली में यात्रा में हिस्सा लेने वाले हैं। 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई पदयात्रा ने राजस्थान चरण के 12वें दिन शुक्रवार को अपने 100 दिन पूरे कर लिए। पूजा भट्ट, रितेश देशमुख, स्वरा भास्कर और रिया सेन सहित कई बॉलीवुड सितारे पहले ही यात्रा में भाग ले चुके हैं। भारत जोड़ो यात्रा ने तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों को कवर किया है।