नई दिल्ली। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम में शामिल किया है। भारत और श्रीलंका के बीच 10 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हुआ है। दरअसल, टीम में स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए स्क्वॉड में शामिल किया है। टीम में स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते कई महीनों से टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। वो पूरी तरह से फिट हो गए हैं और इसी के साथ उनकी भारतीय टीम में भी वापसी हो गई है।

Also Read – पटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, पायलट की सूझबूझ से बची 150 से ज्यादा लोगों की जान

जसप्रीत बुमराह 2022 सितंबर से क्रिकेट में एक्शन से दूर थे और पीठ की चोट के कारण ICC टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए थे। भारतीय टीम के लिए आखिरी बार बुमराह पिछले साल घर पर सितंबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टी20 मैच में खेले थे। बुमराह की वापसी से भारत के तेज गेंदबाजी विभाग को मजबूती मिलेगी जहां टीम के पास कुछ समय के लिए गति की कमी रही है।

जसप्रीत बुमराह ने पिछला मैच 25 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद टी20 मैच खेला था। इस मैच में बुमराह (bumrah) को बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण सबसे पहले एशिया कप (asia cup) से बाहर होना पड़ा था। फिर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुना गया था। मगर आखिरी समय पर उनकी चोट फिर उभर आई, तो उन्हें बाहर होना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने अब वापसी की है।

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।