Breaking News

अयोध्या आतंकी हमला: 14 साल बाद आया फैसला, 4 को मिली उम्रकैद और 1 बरी

Posted on: 18 Jun 2019 17:26 by rubi panchal
अयोध्या आतंकी हमला: 14 साल बाद आया फैसला, 4 को मिली उम्रकैद और 1 बरी

अयोध्या मे 2005 को हुए आतंकी हमले के मामले में कोर्ट का बडा फैसला आया है। प्रयागराज की विशेष अदालत द्वारा 4 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। जबकि एक आरोपी को बरी कर दिया गया है। बता दे कियह फैसला नैनी सेंट्रल जेल में हुई सुनवाई में विशेष अदालत में स्पेशल जज दिनेश चंद्र ने सुनवाई की।

2005 में इस आतंकी हमले के मास्टरमाइंड अरशद को मौके पर ही मार गिराया गया था। 5 जुलाई 2005 में हुए इस आतंकी हमले में दो लोग मारे गए थे, तो वहीं कुछ सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए थे। कुल 63 गवाहों के बयान दर्ज होने के बाद यह सुनवाई की गई। जिसमें 14 पुलिसकर्मी थे।

मंगलवार को प्रयागराज की स्पेशल अदालत ने दोपहर को इस मामले में चार आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा दी गई है। इसके अलावा उन चारों पर 40 हजार रुपये का जुर्माना भी लगा है। इसके अलावा एक आरोपी को बरी किया गया है।

आयोध्या के इा मामले में दोषी डॉ. इरफान, मोहम्मद शकील, मोहम्मद नसीम और फारुक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है जबकि पांचवें आरोपी मोहम्मद अजीज को बरी कर दिया गया है।

बता दें कि 2005 में हमला करने वाले आतंकियों को मौके पर मार गिराया था। 14 सालों से ट्रायल चल रहे इस मामले में एक लंबी सुनवाई के बाद जज ने 18 जून की तारीख फैसले के लिए तय की थी। जांच के दौरान पुलिस ने पांच लोगों को साजिश रचने, आतंकियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com