सावधान! दस्तक दे रही Corona की चौथी लहर, 13 छात्र के साथ 3 टीचर संक्रमित

नोएडा ( Noida) के एक स्कूल में कोरोना (Corona) से संक्रमित केस मिले है। केस के मिलने के बाद लोग काफी डर रहें है ओर आशंका कर रहे है कि फिर से कोरोना की चौथी लहर (Fourth Wave) आएगी।

नोएडा ( Noida) के एक स्कूल में कोरोना (Corona) से संक्रमित केस मिले है। केस के मिलने के बाद लोग काफी डर रहें है ओर आशंका कर रहे है कि फिर से कोरोना की चौथी लहर (Fourth Wave) आएगी। नोएडा के सेक्टर-40 (Sector-40) स्थित खेतान पब्लिक स्कूल (Khaitan Public School) में कल यानी सोमवार (Monday) को कोरोना के केसेस (Cases) आए है और इसमें 13 छात्र (Student) और 3 शिक्षक (Teacher) संक्रमित है। एक ही साथ स्कूल में इतने केसेस निकलने के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है। जिला स्वास्थ्य विभाग इस मामले की जांच में लगा हुआ है।

Also Read – Corona के नए वेरिएंट की दशहत, Gujrat में मिला XE Varient का मरीज

Several students of Jaipur private school test positive for Covid | India  News – India TV

नोएडा में बड़ा कोरोना का डर

गौरतलब है कि भारत में पिछले कुछ महीनो से कोरोना के केस आना कम हो गए थे, लेकिन अब फिर एक बार नोएडा में कोरोना के केसेस आना चालू हो गए है। नोएडा के एक स्कूल में एक साथ कोरोना के 16 केसेस सामने आए है।

CMO ऑफिस में भेजा दिया लेटर

कोरोना के मामले कम आने के बाद से ही देश के लगभग सभी राज्यों में स्कूल और कॉलेज खुल गए है। सभी बच्चों ने स्कूल जाना भी चालू कर दिया है, अब इसके बाद ही नोएडा के खेतान पब्लिक स्कूल में कोरोना के 16 केसेस सामने आने के बाद से सबके दिल में डर पैदा होने लगा है। स्कूल विभाग ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में पत्र भेजकर जानकारी दे दी है।

स्वास्थ्य विभाग मामले की जांच कर रहा है

एक ही स्कूल में एक साथ 16 मामले सामने आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग ने भी इस मामले की जांच करना शुरू कर दिया है। अब फिर से खेतान स्कूल के बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन शुरू हो गई है। गौरतलब है कि पिछले 10 दिनों के अंदर नोएडा में 100 से भी ज्यादा कोरोना के मरीज मिले है। इसी कारण से बच्चों के माता-पिता की भी चिंता बढ़ गई है।

गाजियाबाद में भी आए कोरोना के मामले

गाजियाबाद में पिछले एक दिन में दो स्कूलों के 5 बच्चें कोरोना से संक्रमित मिले है। बता दें कि इससे पहले इंदिरापुरम के सेंट फ्रांसिस स्कूल में 2 बच्चें कोविड पॉजिटिव निकले है। इनमे से एक बच्ची ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहती है, वहीं दूसरी तरफ वैशाली स्थित केआर मंगलम स्कूल वैशाली के 3 बच्चों को कोरोना हो गया है। फ़िलहाल अब स्कूल को बंद कर दिया गया है और फिर से ऑनलाइन पढ़ाई चालू कर दी है।

Also Read – Corona XE Symptoms: कोरोना के नए वेरिएंट XE से फिर बढ़ी चिंता, ये है इसके लक्षण