बुआ-बबुआ और बाबा का अमित शाह ने निकाला तोड़

0
Amit_shah_uttar_pradesh

To Consolidate Hindu Vote Bank BJP Starts Collecting Data Of Religious Sites In Uttar Pradesh.details-religious

जाति-शर्म और हिंदुत्व के मुद्दे पर बीजेपी ने 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा के गठजोड़ को तोड़ने के लिए बीजेपी माइक्रो लेवल पर अपने संगठन को मजबूत करने में जुट गई है। अपने हिंदू वोट बैंक को मजबूत बनाए रखने के लिए भाजपा ने यूपी में बूथ लेवल पर मठ, मंदिर, आश्रम, महंत और पुजारियों की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है।

अमित शाह को संसद में बोलने नहीं देना लोकतंत्र की हत्या: बीजेपी

Image result for अमित शाह इलाहाबाद

via

धार्मिक के अलावा बीजेपी अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के बारे में भी सूचना जुटा रही है। इसके लिए बीजेपी बूथ स्तर पर कमेटियां बना रही है, जिसमे कम से कम दो दलित चेहरे शामिल किए जा रहे हैं। पार्टी की राज्य इकाई ने इसके लिए 1.4 लाख बूथ लेवल इंचार्ज को फॉर्म वितरित करने शुरू कर दिए हैं। जिसमें धार्मिक स्थल का नाम, उसका स्थान, संबंधित पुजारी का नाम और उनके मोबाइल नंबर लिखे जाएंगे।Image result for अमित शाह इलाहाबाद

via

राम मंदिर पर बात करेंगे अमित शाह, इलाहबाद में अहम् बैठक

बीजेपी ने अभी तक एक लाख साठ हजार बूथों पर अपनी बूथ कमेटियां बना ली हैं। इन बूथ कमेटियों में एक बूथ का अध्यक्ष और साथ-साथ कई सदस्य रखे गए हैं। इनकी जिम्मेदारी इन तमाम आंकड़ों को जुटाना है ताकि जरूरत पड़ने पर चुनाव में इनका इस्तेमाल किया जा सके।

यूपी में करीब 1.6 लाख पोलिंग बूथ हैं। पार्टी की कोशिश है कि हर बूथ पर कमसे कम 21 सदस्य हों। बूथ लेवल पर पार्टी का एक अध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष, महासचिव नियुक्त कर रही है।