America : स्कूल में शख्स ने की गोलीबारी, 19 बच्चों समेत 23 की मौत

अमेरिका (America) के टेक्सास (Texas) में एक स्कूल में भारी गोलीबारी की घटना हुई है। इस घटना में 19 बच्चें मारें गए और कई बच्चें घायल भी हुए है।

अमेरिका (America) के टेक्सास (Texas) में एक स्कूल में भारी गोलीबारी की घटना हुई है। इस घटना में 19 बच्चें मारें गए और कई बच्चें घायल भी हुए है। बच्चों के साथ ही 2 टीचर की भी मौत हो गई। इस घटना के बारे में टेक्सास के राज्यपाल ने बताया है। बीते कुछ दिन पहले भी अमेरिका में ऐसी ही गोलीबारी हुई थी। इस मामले के ऊपर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) कहते है कि मैं इन सबसे थक गया हूं, अब हमें कुछ एक्शन लेना चाहिए।

टेक्सास के गर्वनर Greg Abbott ने बताया कि यह गोलीबारी टेक्सास के उवाल्डे शहर में हुई है। वहां पर एक 18 साल के शूटर ने रॉब प्राथमिक विद्यालय में छात्रों को गोली से मारा है। गर्वनर के अनुसार, उस गोलीबारी में 18 बच्चों के साथ ही तीन टीचर की भी मौत हो गई है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने बताया कि जो आरोपी शूटर था उसने सबको मारने के बाद अपने आप को भी गोली मार ली थी। यह घटना दोपहर में हुई थी और अचानक से ही वह 18 साल का शूटर स्कूल में घुस गया था। जैसे ही पुलिस को इस शूटर के बारे में पता चला तो वैसे ही पुलिस सोर्स वहा पहुंच गई और बच्चों के माता-पिता को भी कैंपस में जाने से मना कर दिया था।

Texas school shooting | अमेरिका : टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी, 18 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत - सुपर हिंदी न्यूज़ - सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज पोर्टल

Also Read – MP Election : महापौर, नगर पालिका और परिषद के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से होंगे, राज्यपाल को सरकार ने भेजा अध्यादेश

Greg Abbott ने इस घटना को बहुत ही घातक बताया है। उनकी नजरों में उवाल्डे एक छोटा सा शहर है और जिस स्कूल में यह हमला हुआ था वहां पर सिर्फ 600 छात्रों का ही नामांकन है। उन्होंने बताया की यह घटना बिलकुल वैसी है जैसी 2012 में सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय में हुई थी। लेकिन उन्होंने बताया है कि यह घटना उस घटना से ज़्यादा घातक और चिंताजनक है। हैरान होने की बात यह है कि उस शूटर ने दूसरी, तीसरी और चौथी क्लास के बच्चों को अपना निशाना बनाया है। 2012 में जो घटना हुई थी वहां भी 20 बच्चों को ऐसे ही मारा गया था।

इस वक्त वहां पर पुलिस भी मौजूद है और जो लोग घायल है उनका अस्पताल में इलाज हो रहा है। इस गोलीबारी की घटना में कई बच्चें बेहद ही बुरी तरह से घायल है। अगर घायल ठीक नहीं हुए तो मौत का आंकड़ा भी बड़ सकता है। इस वक्त टेक्सास के रेंजर्स इस मामले की जांच कर रहे है और स्थानीय पुलिस भी उनका साथ दे रही है।

Also Read – न्यूज़ 18 के पत्रकार को पेश होने के आदेश