जिस समय का अंबानी परिवार को बेसब्री से इंतजार था आखिरकार वह आ ही गया। जी हां, गौरतलब हो कि हाल ही में राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी ने परिवार और दोस्तों की उपस्थिती में पूरे रस्मों रिवाजों के साथ सगाई की रस्म अदा की है। बता दे कि सगाई का कार्यक्रम मुंबई में अंबानी निवास पर हुआ। वीडियो में देखिए डांस की कुछ झलकियां..

गुजराती हिंदू परिवारों के बीच पीढ़ियों से चली आ रही, सदियों पुरानी परंपराएं जैसे गोल-धना और चुनरी विधि आदि समारोह स्थल और परिवार के मंदिर में बड़े उत्साह के साथ आयोजित की गईं। दोनों परिवारों ने एक दूसरे को उपहार सौंपे। अनंत की मां नीता अंबानी के नेतृत्व में अंबानी परिवार के सदस्यों द्वारा किया गया डांस, और नीता अम्बानी के ठुमके कार्यक्रम की जान रहा।

गोल-धना का शाब्दिक अर्थ है गुड़ और धनिये के बीज – गोल-धना गुजराती परंपराओं में सगाई के समान एक विवाह पूर्व समारोह है। कार्यक्रम के दौरान इन वस्तुओं को दूल्हे के घर पर वितरित किया जाता है। दुल्हन का परिवार दूल्हे के घर उपहार और मिठाई लेकर आता है और फिर जोड़ा एक दूसरे को अंगूठियों पहनाता है। इसके बाद जोड़ा अपने बड़ों से आशीर्वाद लेता हैं।शाम के उत्सव के लिए सबसे पहले अनंत की बहन ईशा और परिवार के अन्य सदस्यों ने राधिका को उनके मर्चेंट निवास पर जा कर आमंत्रित किया। इसके बाद अंबानी परिवार ने अपने आवास पर आरती और मंत्रोच्चारण के बीच वधू पक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया।

जोड़े के उज्जव भविष्य के लिए भगवान कृष्ण का आशीर्वाद लेने, पूरा परिवार अनंत और राधिका के साथ मंदिर गया। वहां से सभी गणेश पूजा के लिए समारोह स्थल पर गए और उसके बाद पारंपरिक लगन पत्रिका का पाठ किया गया। गोल-धना और चुनरी विधि के बाद अनंत और राधिका के परिवारों के बीच उपहार लिए दिए गए। नीता अंबानी के नेतृत्व में अंबानी परिवार के सदस्यों द्वारा एक आश्चर्यजनक और शानदार डांस किया गया, जिसको उपस्थित लोगों से काफी वाहवाही मिली।

बहन ईशा ने रिंग सेरेमनी शुरू होने की घोषणा के साथ ही अनंत और राधिका ने परिवार और दोस्तों के सामने एक दूसरे को रिंग पहनाई और उनका आशीर्वाद लिया। अनंत और राधिका कुछ सालों से एक-दूसरे को जानते हैं और आज की सगाई की रस्में उन्हें और करीब ले आएंगी। दोनों परिवार राधिका और अनंत के लिए सभी का आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं।