फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को बेन करने की मांग, करणी सेना की दायर याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट का सवाल

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मिनुषी छिल्लर (Manushi Chillar) की अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज (Prithviraj) को लेकर इन दिनों बवाल मचा हुआ है।

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मिनुषी छिल्लर (Manushi Chillar) की अपकमिंग फिल्म पृथ्वीराज (Prithviraj) को लेकर इन दिनों बवाल मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि फैंस इन दिनों फिल्म पृथ्वीराज का बेसब्री से इंतजार कर रहे है लेकिन वहीं करणी सेना फिल्म को बेन करने की मांग कर रही है। ऐसे में अब ये मामला कोर्ट तक पहुंच गया है।

दरअसल, करणी सेना ने इस फिल्म को लेकर एक जनहित याचिका दायर की। जिसके बाद इसे लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) के लखनऊ बेंच ने केंद्रीय सरकार (Central government) से सवाल किया है।

जानकारी के मुताबिक, इस फिल्म को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट के लखनऊ बेंच ने केंद्रीय सरकार से ये सवाल पूछा कि क्या इस फिल्म के लिए सेंसर बोर्ड ने रिलीज को लेकर सर्टिफिकेट दे दिया है? बताया जा रहा है कि करणी सेना के वाइस प्रेजिडेंट संगीता सिंह की जनहित याचिका पर जस्टिस ए आर मसूदी और जस्टिस एन के जौहरी ने ये ऑर्डर दिया।

अब इस मामले को लेकर अगली सुनवाई 21 फरवरी को तय की गई है। गौरतलब है कि करणी सेना लगातार फिल्म को बेन करने की मांग कर रही है। दावा किया गया है कि फिल्म में पृथ्वीराज की गलत छवि दिखाई जा रही है। जिससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी। करणी सेना वालों का कहना है कि फिल्म के प्रीव्यू से पता चल रहा है कि ये कॉन्ट्रोवर्शियल होगी।

गौरतलब है कि फिल्म ‘पृथ्वीराज’ बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहेगी। दरअसल, ये फिल्म पोस्ट पैनडेमिक एरा के बाद कमाई के लिए मील का पत्थर साबित हो सकती है। इसलिए रिस्क न लेते हुए आने वाले सही समय का इंतजार मेकर्स कर रहे हैं।