अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान : एम्स के प्राइवेट वार्ड तक पहुंचा जीएसटी, 300 रुपए तक बढ़ा किराया

एम्स प्रशासन की तरफ से जारी किए गए निर्देश के अनुसार अब 6000 रुपये शुल्क वाले डीलक्स रूम पर 5 प्रत‍िशत जीएसटी के बाद इसका किराया 300 रुपये की वृद्धि के साथ 6300 प्रति दिन हो गया है। अभी मई के महीने में ही बढ़ाया गया था किराया। 288 बेड की सुविधा है एम्स के प्रायवेट वार्ड में।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS ) में अभी तक डीलक्स (Deluxe) प्रायवेट रूम का किराया 6000 रुपये प्रतिदिन था। परन्तु एम्स प्रशासन की तरफ से जारी किए गए निर्देश के अनुसार अब 6000 रुपये शुल्क वाले डीलक्स रूम पर 5 प्रत‍िशत जीएसटी के बाद इसका किराया 300 रुपये की वृद्धि के साथ 6300 प्रति दिन हो गया है। बुधवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान प्रशासन की तरफ से यह आदेश जारी करते हुए उसे सूचनार्थ प्रस्तुत किया गया।

Also Read-नेशनल हेराल्ड केस : सोनिया गाँधी से ईडी की पूछताछ जारी, मुसीबत में जुबां पर आया सास का नाम

अभी मई के महीने में ही बढ़ाया गया था किराया

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान प्रशासन की तरफ से डीलक्स रूम में जीएसटी लागू करने का आदेश जारी किया गया है। गौरतलब बात है की अभी दो महीने पहले ही मई के महीने में एम्स प्रशासन के द्वारा डीलक्स रूम के किराए में 100 से 150 प्रतिशत की वृध्दि की गई थी। सूत्रों के अनुसार डीलक्स रूम का किराया मई से पहले 3000 रुपए हुआ करता था, जोकि शुल्क वृध्दि के बाद बढ़कर 6000 रुपए हो गया था और अब 5 प्रतिशत जीएसटी सहित 6300 रुपए एक डीलक्स रूम के लिए चुकाना होंगे।

Also Read-दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, पेट दर्द की है शिकायत

288 बेड की सुविधा है एम्स के प्रायवेट वार्ड में

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भारत के सार्वजनिक आयुर्विज्ञान महाविद्यालयों का एक सामूहिक संस्थान है। इसके प्रायवेट वार्ड में 288 बेड सम्मिलित हैं। जिसमें ए और बी दो सेक्शन हैं जिसमें ए सेक्शन डीलक्स सेक्शन है।