सदन में भी नहीं बच पाए अखिलेश, शाह बोले- जल्दी समझ नहीं आएगा

0
33

नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में सोमवार को पेश किया गया, इस दौरान विपक्ष के हंगामे साथ ही गृह मंत्री अमित शाह का पलटवार भी देखने को मिला। सदन में कई मौके आए जब अमित शाह ने विपक्ष को लताड़ा, वहीं एक मौका ऐसा भी था जब समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कस यह कह दिया कि ‘अखिलेश जी जल्दी समझ में नहीं आएगा’।

सदन में बिल पेश करते हुए अमित शाह जब अपनी बात पूरी कर रहे थे, तो विपक्ष ने उन्हें टोकते हुए हंगामा करना शुरु कर दिया। इसी दौरान समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कुछ कहा, जिसपर अमित शाह ने जवाब दिया, ‘अखिलेश जी जल्दी समझ में नहीं आएगा’। अमित शाह के इतना कहने पर लोकसभा में ठहाके गूंजने लगे।

गौरतलब है कि विपक्ष में बैठी समाजवादी पार्टी नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर रही है। वहीं सदन शुरु होने से पहले भी अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए इस बिल का विरोध किया था।

इसके अलावा अमित शाह और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चैधरी में भी तीखी बहस हुई। सदन में अधीर रंजन चैधरी ने कहा कि ये बिल संविधान के खिलाफ है और आर्टिकल 14 का उल्लंघन करता है। इसी के जवाब में अमित शाह ने कहा कि ‘जब वह बिल पर बात करेंगे तो हर सवाल का जवाब देंगे, बस आप वॉकआउट मत कर जाना’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here