पिता की मौत के बाद Shadab ने किया एक बड़ा खुलासा, कहा- पिता की मृत्यु के बाद एक गैंगस्टर ने…

बॉलीवुड (Bollywood) में जब भी विलेन(Vilen) के रोल की बात होती है तब सबसे पहले एक ही नाम ध्यान आता है वह नाम है अमजद खान (Amajd Khan)। बहुत कम उम्र में ही वह दुनिया को छोड़ कर चले गए थे।

बॉलीवुड (Bollywood) में जब भी विलेन(Vilen) के रोल की बात होती है तब सबसे पहले एक ही नाम ध्यान आता है वह नाम है अमजद खान (Amjad Khan)। बहुत कम उम्र में ही वह दुनिया को छोड़ कर चले गए थे। उनके जाने के बाद उनके परिवार का क्या हाल हुआ था यह बात अब उनके बेटे ने बताई है। उनके बेटे और एक्टर शादाब खान (Shadab Khan) ने अपने पिता के जाने के बाद अपने परिवार की आर्थिक स्थिति के बारे में एक हैरानी वाली बात बताई है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनके पापा ने कितने ही निर्माताओं को पैसे उधार दिए थे, लेकिन आजतक कभी वापस नहीं मांगे। उन्होंने बताया था कि उनके पापा के जाने के बाद निर्माताओं के पास उनके 1.25 करोड़ रूपए बचे थे, लेकिन किसी ने भी पैसे वापिस नहीं दिए।

Amjad Khan Age, Death Cause, Wife, Family, Biography & More » StarsUnfolded

Also Read – Sonakshi Sinha की हो गई engagement! तस्वीरें शेयर कर फैंस को दी खुशखबरी

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक, अमजद खान का निधन जुलाई 1992 में दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। उस समय उनकी उम्र 51 साल की थी। अमजद की पत्नी का नाम शैला था और इनके 3 बच्चे शादाब, अहलम खान और सीमाब खान हैं। इनकी सबसे सुपरहिट फिल्म शोले है जो की साल 1975 में रिलीज हुई थी। इसके बाद भी उन्होंने कई तरह की फ़िल्में की और सब में अलग तरह का रोल किया था। इंटव्यू में शादाब ने बताया – ‘मेरे पापा को लोगों की मदद करना और पैसे देना अच्छा लगता था, सभी निर्माता घर आते थे अपने घर की चाबी देने का बोलकर कहानी सुनाते थे। मेरे पापा ने कभी भी पैसे की परवाह नहीं की। उनके पास जो पैसा था वो बैंक के बजाए दोस्तों के पास रखते थे। जब वह दुनिया छोड़ कर चले गए थे तब निर्माताओं के पास उनका 1 करोड़ 25 लाख रूपए बकाए थे। लेकिन उस समय किसी ने भी पैसे वापिस नहीं दिए। ऐसे बहुत सारे लोग थे जिन्होंने उनसे उधार ले रखा था लेकिन वापस चंद लोगों ने ही लौटाए। आप सोच भी नहीं सकते कि हमने कितने हमारे पैसे खो दिए।’

उन्होंने एक और बात बताई – ‘मेरे पापा की मृत्यु के चार महीने बाद, एक गैंगस्टर का फोन आया और कहा कि उसे मेरी मां से बात करना है। उसने बताया कि उसे गुप्त स्रोतों से पता चला है कि इंडस्ट्री में उनके पति का 1.25 करोड़ रुपए बकाए है। उसने बोला कि वह 3 दिनों में पैसे दे देगा क्यूंकि उसके पति एक अच्छे इंसान थे। मेरी मां ने साफ मना कर दिया क्यूंकि वह कह रही थी कि उनके पति ने कभी अंडरवर्ल्ड में कोई मदद नहीं की है।’ आगे बताते हुए कहा कि अगर उस वक्त मेरी मां बहादुर नहीं होती तो हम आज सड़क पर होते।

गौरतलब है कि अमजद ने बीस वर्षों के अपने फ़िल्मी करियर में 132 से भी ज़्यादा फ़िल्में की है। 1975 में आई फिल्म शोले से उन्होंने सबसे ज़्यादा प्रसिद्धि हासिल की थी। 1978 में आई मुकद्दर का सिकंदर फिल्म में दिलावर के रोल के के लिए भी उन्होंने खूब तारीफ लूटी थी। इसके अलावा भी उन्होंने चमेली की शादी, शतरंज के खिलाड़ी, नटवरलाल, जमानत, कुर्बानी, परवरिश और याराना जैसे फिल्मों में काम किया है।

Also Read – मां बनने के बाद पहली बार सामने आया Kajal agarwal का हॉट लुक, देखें Photo