Home इंदौर न्यूज़ इंदौर क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा फरार आरोपी, कई वर्षो से कर...

इंदौर क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा फरार आरोपी, कई वर्षो से कर रहा था चोरी

पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा इंदौर कमिश्नरेट में वाहन चोरी , नकबजनी आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर नियंत्रण हेतु इनमें संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है ।

Indore Crime Branch
Indore Crime Branch

इंदौर(Indore) :  पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा इंदौर कमिश्नरेट में वाहन चोरी , नकबजनी आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर नियंत्रण हेतु इनमें संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है । उक्त निर्देशों के तारतम्य में अति.पुलिस आयुक्त (अपराध) राजेश हिंगणकर एवं पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) निमिष अग्रवाल के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त गुरू प्रसाद पाराशर द्वारा शहर में संपत्ति संबंधी घटनाओं की पतारसी कर वारदातों पर अंकुश लगाने एवं ऐसे आरोपियों की धरपकड़ करने हेतु अपराध शाखा की टीमों को निर्देशित किया गया।

Read More : Rajasthan Rajya Sabha Election 2022 Live: CM गहलोत ने डाला पहला वोट, कहा- बीजेपी की वजह से हो रहे चुनाव

इसी कड़ी में कार्यवाही के दौरान क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी उमेश जिला उज्जैन के थाना भेरूगढ़ थाने में पंजीबद्ध अपराध क्रमांक 365/13 धारा 394, 411(लूट) के अपराध में जेल गया था जहां से पैरोल मिलने के बाद से करीब 9 वर्षो से फरार था जिसके विरुद्ध उज्जैन न्यायालय के प्र.क्र. 6788/14 एवं थाना भेरूगढ़ के अपराध क्रमांक 365/13 धारा 31 डी,बंदी अधिनियम,109 भादवी के स्थाई वारंटी होकर उदघोषित आरोपी उक्त प्रकरण में फरार होकर में अपने साथी आरोपी अर्पित के साथ मिलकर इंदौर शहर में वाहन चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है।

जिसपर क्राईम ब्रांच की टीम ने कार्यवाही करते हुए मुखबीर के बताये स्थान से घेराबंदी कर मुताबिक योजना के दोनो आरोपियों (1).उमेश पिता तोलाराम यादव निवासी ग्राम असावता बड़नगर जिला उज्जैन (2).अर्पित पिता स्व. मनोज श्रीवास्तव उम्र 30 साल नि. एम 265 नालंदा परिसर राजेन्द्र नगर इंदौर को पकडा , जिनके पास से 02 मोटर साईकलें एवं 01 कार मिली । जिसके संबंध में विस्तृत पूछताछ करते आरोपियों द्वारा दिनांक 01/06/2017 को थाना तिलक नगर क्षेत्र के स्कीम नं 94 से 01 बजाज पल्सर मोटर साइकिल चोरी की थी जिसपर फरियादी ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 125/17 धारा 379 का अपराध पंजीबद्ध कराया था।

Read More : Indore : क्या एंपायर को भाजपा बैट्समैन बनाएगी

दिनांक 21/03/2020 को थाना राजेंद्र नगर क्षेत्र के नालंदा परिसर 375 एलआईजी हाउसिंग बोर्ड में फरियादी के घर के बाहर से 01 बजाज पल्सर मोटर साइकिल चोरी की थी जिसपर फरियादी ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 214/20 धारा 379 का अपराध पंजीबद्ध कराया था। दिनांक 09/09/2020 को थाना बड़नगर जिला उज्जैन क्षेत्र के ग्राम असावता में फरियादी के घर के बाहर से रेनॉल्ड क्विड कार चोरी की थी जिसपर फरियादी ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 533/20 धारा 379 का अपराध पंजीबद्ध कराया था। आरोपियों ने तीनों प्रकरण में चोरी की वारदात को अंजाम देना भी कबूल किया।

एवं आरोपी उमेश द्वारा जिला उज्जैन के थाना जीवाजीगंज थाने में पंजीबद्ध अपराध क्रमांक 12/15 धारा 307,120,182,211,34 एवं 25,27 आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर अपराध में स्थाई वारंटी एवं उदघोषित आरोपी छुपकर काट रहा था फरारी। शातिर आरोपी उमेश यादव जिला उज्जैन के थाना जीवाजीगंज एवं थाना भेरूगढ़ के प्रकरण में फरार होने से आरोपी की गिरफ्तारी पर कुल 13 हजार रुपए के इनाम की उद्घोषणा की गई थी । आरोपी के कब्जे से 02 दोपहिया वाहन एवं 01 चार पहिया वाहन(कुल मशरूका कीमत करीब 7लाख) बरामद कर आरोपी के विरुद्ध अग्रिम वैधानिक कार्यवाही थाना तिलक नगर द्वारा की जा रही है। आरोपी से शहर की अन्य चोरियों एवं वारदातों के संबंध में विस्तृत पुछताछ की जा रही है, जिनसे अन्य वारदाते खुलने की सम्भावना है ।

Exit mobile version