Indore पुलिस ने दी मानवता की मिसाल, करीबियों को खोने वाली बच्ची का मनाया जन्मदिन

Share on:

इंदौर -10 अक्टूबर 2021- कोरोना के चलते अपने पिता और दादी को खो चूंक़ी 5 साल की बच्ची के चेहरे पर पुलिस ने ख़ुशी लाई। बच्ची का थाने में पुलिस ने जन्मदिन मनाया। केक काटते समय बच्ची की ख़ुशी का ठिकाना नहीं था।

हीरा नगर थाने में रविवार शाम को अलग ही नज़र था। पुलिसकर्मी थाने में जन्मदिन मनाने की तैयारी कर रहे थे। थाने में आने वाले भी कौतूहल वश सब देख रहे थे। थाने पर सुखलिया ईलाके में रहने वाली 5 साल की जीविका अपने दादा, मां और परिजन के साथ पहुंची। टीआई हीरा नगर सतीश पटेल, थाने के स्टाफ़, नगर रक्षा समिति सदस्य इस दौरान मौजूद रहे। काफ़ी अच्छे से बच्ची का जन्मदिन मनाया गया। केक काटने के बाद बच्ची को गिफ़्ट भी दिया गया।

ALSO READ: संत रविदास अहिरवार समाज महासंघ इंदौर की बैठक हुई संपन्न

कोरोना की दूसरी लहर में बालिका जीविका के पिता और दादी की मौत हो गई थी। उसके दादा ऑटो रिक्शा चलाकर परिवार का लालन पालन कर रहे थे। लेकिन उन्हें लकवा होने से वे भाई काम नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में बच्ची का जन्मदिन होने पर दादा भी मायूस थे कि सब इंतज़ाम कैसे होगा। इस बीच सत्यकाम वालिटियर से इसकी जानकारी मिली तो पुलिस ने बच्ची का जन्मदिन मनाने का सोचा। टीआई पटेल ने परिवार को आर्थिक मदद भी की। दादा को कहा कि भविष्य में उन्हें कोई परेशानी हो तो भी वे मदद ले सकते है।

पुलिस महानिरीक्षक श्री हरिनारायनाचारी मिश्र, उप पुलिस महानिरीक्षक श्री मनीष कपूरिया, पुलिस अधीक्षक पूर्व श्री आशुतोष बागरी, अति. पुलिस अधीक्षक श्री शशिकांत कनकने व नगर पुलिस अधीक्षक श्री निहित उपाध्याय के निर्देशन में इंदौर पुलिस समय समय पर लोगों की मदद कर अपनी संवदेनशीलता का परिचय देती रही है। इसी अनुक्रम में हीरानगर की पुलिस टीम ने उक्त मासूम बच्ची का जन्मदिन मना कर उसके चेहरे पर मुस्कान लाने का एक छोटा सा प्रयास किया गया है।