टीकाकरण लगाने वाले कर्मचारियों को रेडक्रॉस देगा 500 रुपये

Share on:

इंदौर : कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने बताया कि टीकाकरण कार्य के लिए जिले में एक हजार से अधिक टीकाकरण केंद्र बनाए जा रहे हैं। इन केंद्रों पर टीकाकरण के लिये निजी तथा शासकीय क्षेत्र के नर्सिंग स्टॉफ को तैनात किया जा रहा है। टीका लगाने के लिये इन कर्मियों को रेडक्रॉस की ओर से 500 रुपये की अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि दी जायेगी। इन्हें राज्य शासन की ओर से भी 500 रूपये की प्रोत्साहन राशि मिलेगी।

कलेक्टर श्री सिंह ने यह जानकारी रवीन्द्र नाटद्य गृह में सम्पन्न हुये प्रशिक्षण कार्यक्रम में दी। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में नर्सिंग स्टॉफ को टीका लगाने, टीके को सुरक्षित रखने, आदि के बारे में जानकारी दी गयी। इसी तरह कार्यक्रम में उपस्थित कम्प्युटर ऑपरेटर्स को भी पंजीयन करने का प्रशिक्षण दिया गया। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने इनसे कहा कि 21 जून का दिन अतिमहत्वपूर्ण है।

इस दिन बड़ी संख्या में नागरिक टीका लगवाने के लिये केन्द्रों पर पहुँचेंगे, इसको देखते हुये पंजीयन कार्य तथा टीका लगाने का कार्य गति के साथ किया जाये। यह प्रयास करें कि किसी भी नागरिक को परेशानी नहीं हो। श्री सिंह ने बताया कि नर्सिंग स्टॉफ और कम्प्युटर ऑपरेटर्स आदि के लिये केन्द्र पर ही चाय, पानी, नाश्ते और भोजन की व्यवस्था की जा रही है।