80 लाख का हीरा हाथ लगा सिर्फ 200 रूपए में, जानिए यह चौंकाने वाली कहानी

Share on:

समय का पहिया हर समय घूमता रहता है, पता नहीं होता किस्मत कब चमक जाए। किस्मत में जो लिखा होता है, वह जरूर मिलता है। एक ऐसी ही कहानी सामने आई है। जब एक मजदूर की किस्मत पलट गई। खनन के लिए इस मज़दूर ने पट्टा ले रखा था। जिसको एक खास चीज मिल गई।

कुछ ही समय में मध्य प्रदेश के एक मज़दूर की किस्मत पलट गई। खनन करते समय पन्ना के इस मजदूर को एक हीरा मिल गया। हीरे की कीमत 80 लाख रुपये आंकी गई है। नीलामी में इसके और भी अच्छे दाम मिलने की बात भी सामने आ रही है। बता दें की जहां हीरा मिला है, उस जगह का पट्टा इसी मजदूर के पास था। मजदूर ने अभी दो महीने पहले ही काम शुरू किया था। आपको यह भी बता दें की जहां पट्टा सिर्फ 200 रुपये में मिल जाता है। पन्ना को हीरों की नगरी कहा जाता है। इसका मतलब यह है की यहाँ सिर्फ 200 रूपए में खुदाई कर सकते हैं। यहां पर हीरों का निकलना आम बात है।

दरअसल, जिस शख्श की किस्मत चमक गई उसका नाम नाम राजू गोंड है। उनके पिता चुनवादा गोंड ने दो महीने पहले ही हीरा कार्यालय से पट्टा लिया था।पेशे से राजू एक टैक्सी ड्राइवर है। लेकिन खनन का काम भी कर लेते हैं।राजू को जो हीरा मिला है, वह जेम्स क्वालिटी का है। बाजार में इस हीरे की कीमत 80 लाख तक बताई जा रही है। यह हीरा 19 कैरेट 22 सेंट का है।

हीरा कार्यालय का कहना है की कोई भी आदमी पट्टे पर लेकर हीरा ढूंढ सकता है, आधार कार्ड और सिर्फ 200 रुपये फीस जमा करवानी होती है।