Fack Pack: चुकुंदर के इन 3 फेसपैक को जरुर करें ट्राई, निखर जाएगी रंगत

Share on:

Fack Pack: चुकंदर जितना सेहत के लिए फायदेमंद होता है उससे कहीं ज्यादा त्वचा के लिए भी मददगार होता है। इसमें विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट का अच्छा स्रोत होता है। चुकंदर को त्वचा पर लगाने से एंटी एजिंग गुण मिलते हैं जो लंबे समय तक त्वचा को जवां रखने में मदद करते हैं। चुकंदर को चेहरे पर लगाने से दाग धब्बे, एक्ने की समस्या दूर हो जाती है और त्वचा मुलायम बनती है। आज हम आपकों इस लेख में बताएंगे कि चुकंदर को अपने चेहरे पर किस तरह से लगाया जा सकता है तो चलिए जानते हैं।

चुकंदर और दही

चुकंदर को दही के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाया जा सकता है। चेहरे पर लगाने के लिए दो चम्मच दही में चार चम्मच चुकंदर का रस मिलाएं। इसे कम से कम 15 से 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें, फिर साफ पानी से चेहरा धो लें।

चुकंदर और मलाई

दूध की मलाई में चुकंदर मिलकर लगाने से त्वचा मुलायम बनती है। इसे चेहरे पर लगाने के लिए एक चम्मच ताजा चुकंदर का रस लें और उसमें एक चम्मच मलाई मिला लें। इसे कम से कम 20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें फिर धो लें। इसे आप हफ्ते में दो बार जरूर ट्राई कर सकते हैं।

चुकंदर और बादाम का तेल

चुकंदर और बादाम का तेल चेहरे पर लगाने के लिए बहुत अच्छा मिश्रण माना जाता है। इसे चेहरे पर लगाने के लिए एक चम्मच दूध में दो चम्मच चुकंदर का रस और कुछ बूंदे बादाम के तेल की मिला लें। इस मिश्रण को कम से कम 10 से 15 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। फिर चेहरे को साफ पानी से धो लें। इसे आप हफ्ते में 2 से 3 लगा सकते हैं। आपकों फर्क कुछ ही दिनों में नजर आने लगेगा।