दलित परिवार का आरोप: जबरन धर्म परिवर्तन के बाद, दे रहे है जान से मारने की धमकी

Share on:

अलवर जिले में एक दलित परिवार को लालच दे कर धर्म परिवर्तन करवा लिया और अब उस परिवार को जान से मरने की धमकी दे रहे है। यह मामला अलवर जिले के बड़ौदा मेव थाने के भयाड़ी गांव का बताया जा रहा है। यहाँ निवासी एक दलित परिवार का जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का गंभीर मामला सामने आया है। यहाँ परिवार मुस्लिम धर्म में शामिल हुआ था, लेकिन इस धर्म में शामिल होने के बाद ही परिवार पर अत्याचार होने लगा। जिसके कारण कारण परिवार ने फिर से हिन्दू धर्म अपना लिया। बाद में इस परिवार ने जबरन धर्म परिवर्तन एवं ज्‍यादती करने वाले आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में अर्ज़ी लगाई यही और करवाई करने की मांग की है।

यह यही पूरा मामला
मिली हुई जानकारी की अनुसार, भयाड़ी गांव निवासी मेमचंद उर्फ मोहम्मद अन्नस पुत्र काडू जाटव ने बताया कि हरियाणा के फिरोजपुर झिरका के इब्राहिम बास की उनके गांव में मेव समाज के लोगों से सम्बन्ध है। अक्सर वहा के लोग यहाँ आते जाते रहते है। मेमचंद ने आरोप लगते हुए कहा कि कुछ लोग पहले उसे जबरन धर्म परिवर्तन कराने के लिये उन्हें हरियाणा ले गए और वहां पर उसका खतना भी कराया गया। मेमचन्द के अनुसार आरोपियों में खतना भी कराया गया शामिल है, बाद में उनको रहने के लिए जमीन दी और अपने मुस्लिम धर्म के फायदे बताये। उसके बाद आरोपी उन्हें जमात में जम्मू-कश्मीर लेकर गए। और कुछ भी करने पर उसके बाद आरोपी उन्हें जमात में जम्मू-कश्मीर लेकर गए।

गन्दी नजर से बीवी को देखते थे
फरियादी ने आरोप लगाया है कि जबरन धर्म परिवर्तन करवाने वाले आरोपी उसकी बीवी को गन्दी नज़रो से देखते थे। उसके हमेशा जबरन संबंध बनाने के लिये दबाब डालते थे और धमकाते थे। लेकिन बाद में मौका देख कर यह परिवार उनके चंगुल से भाग निकला और एडवोकेट बनवारीलाल से संपर्क किया। एडवोकेट ने बताया कि परिवार इस धर्म परिवर्तन के सिलसिले में आया था। अदालत से आदेश हुए हैं कि जिन लोगों ने उन पर अत्याचार किया है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। पूर्व में भी प्रदेश बॉर्डर इलाके से धर्म परिवर्तन की खबर आते रहती है।