आंध्र प्रदेश में नहीं खोले जा रहे सिनेमा हॉल, जानें वजह

Share on:

कोरोना वायरस के दौरान पूरे भारत में लॉकडाउन के चलते मार्च से ही सिनेमाघरों में पाबंदी लगा दी थी। जिसके बाद से लोगों को इंतजार था कि आखिर कब खुलेंगे सिनेमाहाल और आज वह इंतजार आपका खत्म होने वाला है। आपको बता दे की भारत में आज यानि 15 अक्टूबर से अनलॉक-5 लगने जा रहा है, जिसके अंतर्गत सिनेमाघरों, स्विमिंग पल को खोलने की इजाजत दे दी गई है। लेकिन आंध्र प्रदेश में इसे बंद रहने की ही इजाजत है अभी तक। वहां ये सब नहीं खोले गए है।

दरअसल, आंध्र प्रदेश के फिल्म प्रदर्शकों ने ये स्पष्ट कर दिया है कि वो मुख्य रूप से रखरखाव की लागत समेत अन्य मुश्किलों की वजह से इन हॉल को नहीं खोल पाएंगे। क्योंकि अभी नई फ़िल्में भी और आर्थिक बोझ भी ज्यादा है। साथ ही फ़िल्में काम होने की वजह से सिनेमा हॉल को खोलने से बच रहे है। क्योंकि तत्काल कोई नई बड़ी तेलुगु फिल्म भी रिलीज नहीं हो रही है।

इस पर चर्चा करते हुए फिल्म निर्माता निर्देशक अनिल सुनकारा ने पीटीआई कोबताया कि शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है और सिनेमा हॉल के फिर से खुलने पर ही शूटिंग रफ्तार पकड़ सकती है। नई फिल्मों को रिलीज होने में थोड़ा समय लगेगा। वही आंध्र फिल्म एक्जीबिटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के एस प्रसाद ने बताया कि राज्य सरकार को पहले बिजली के बकाए शुल्क को माफ करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने हाल में फिल्म जगत के सदस्यों के साथ बैठक में (बिजली शुल्क) माफ करने का वादा किया था, लेकिन अब तक आदेश जारी नहीं किए गए हैं।