5 ओवर का मैच और 5 घंटे की मस्ती, स्टेडियम में दर्शकों ने लिए क्रिकेट, बारिश और म्यूजिक के मजे

सोमवार की शाम होलकर स्टेडियम की तरफ आने वाले पांचो रास्तों से स्टेडियम पहुंच रहे थे। 7 बजे तक स्टेडियम आधे से ज्यादा भरा जा चुका था।

इंदौर। सोमवार की शाम होलकर स्टेडियम की तरफ आने वाले पांचो रास्तों से स्टेडियम पहुंच रहे थे। 7 बजे तक स्टेडियम आधे से ज्यादा भरा जा चुका था। मौसम क्रिकेट लायक बन चुका था , लेकिन अभी 5 ओवर का खेल शुरू हुआ ही था कि मौसम ने अचानक ऐसी करवट बदली की पूरा स्टेडियम पानी पानी हो गया ओर मैच रोकना पड़ा। मैच शुरू होने की आस में क्रिकेट प्रेमी बारिश में भी स्टेडियम से बाहर नही निकले। क्रिकेट लवर्स आंखें गड़ाए मैच शुरू होने की ताक में बैठे रहे हैं। लेकिन अंत तक मैच शुरू नही हो सका और आयोजकों मैच स्थगित घोषित करना पड़ा।

7 बजकर 35 मिनिट मौसम साफ , मैच शुरू

सचिन ओर लोकल क्रिकेटर नमन ओझा जैसे ही मैदान में उतरे तो पुर स्टेडियम सचिन … सचिन .. सचिन … सचिन से गूंज उठा। सचिन ने कुछ जोरदार स्ट्रोक्स खेलकर दर्शकों का मनोरंजन किया । नमन ओझा ने भी जोरदार छक्का मारकर सबको आनंदित किया। इस वक्त क्रिकेट धीरे धीरे रोमांचक की ओर बढ़ रहा था। फिर क्या हुआ?

Read More : Government Jobs : सरकारी बैंकों में निकलने वाली है बम्पर भर्तियां, कल होगी वित्त मंत्रालय की उच्च स्तरीय बैठक

7 बजकर 40 मिनिट हल्की सी बूंदाबांदी

सचिन ओर सुरेश रैना , जो नमन ओझा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए थे, ने मिलकर इंडिया का स्कोर 49 रनों तक पहुंचा दिया था उसी दौरान हल्की हल्की बारिश होने लगी। देखते ही देखते कुछ ही मिनटों बारिश इतनी तेज शुरू हो गई की मैदान में पानी भर गया। कर्मचारियों ने ताबड़तोड़ मैदान में कवर बिछा दिए। बारिश के कारण मैच तो रोक दिया लेकिन स्टेडियम में मौजूद 10 से 15 हजार क्रिकेट प्रेमी अपनी कुर्सी पर ही बैठे रहे।

8 से 9 बजे तक बजता रहा म्यूजिक

मूसलाधार बारिश के कारण ग्राउंड पर पानी भरा गया। स्डेडियम में बैठे हजारों क्रिकेट प्रेमियों को भी पता चल चुका था कि अब मैच शुरू होना बहुत मुश्किल है। इसके बावजूद भी दर्शक स्टेडियम सड़ टस से मस नही हुए। इसी इंतजार में बैठे रहे कि मैच कब शजर होगा। मैच रुकने के बाद दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए स्टेडियम में म्यूजिक बजता रहा। मंच से गीत संगीत का कार्यक्रम होता रहा और करीब एक से डेढ़ घंटे तक पूरा स्टेडियम म्यूजिक से गूंजता रहा।

Read More : Indore : क्राईम ब्रांच की कार्रवाई में पकड़ाया धोकाधड़ी करने वाला आरोपी, खुद को पुलिस बता कर फरयादी से करता था ठगी

9 बजकर 10 मिनिट बारिश पूरी तरह रुकी

बारिश रुकते ही 20 से 25 कर्मचारी मैदान से पानी हटाने के लिए जुट गए। अब सभी को ये आस बन चुकी थी कि मैच शुरू हो सकता है। स्टेडियम में म्यूजिक ने इतना माहौल बना रखा था कि दर्शक स्टेडियम से बाहर जाने को तैयार नही थे।

9 बजकर 40 मिनिट खिलाड़ी मैदान में आए

स्टेडियम के कर्मचारी मैदान को साफ करने में जुटे थे। मैदान से काफी कुछ पानी साफ होने के बाद मैच के अंपायर मैदान की स्थिति जानने के लिए मैदान में आए। मैदान का निरीक्षण किया। इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान सचिन समेत सारे खिलाड़ी ओर न्यूजीलेंड के खिलाड़ी भी मैदान में आ गए।सचिन के मैदान में आते ही पूरा स्डेडियम फिर से सचिन … सचिन से गूंज उठा।

10 बजकर 35 मिनिट ग्राउंड से कवर हटाए

बारिश रुक चुकी थी , मैदान से कवर भी हटा दिए गए थे लेकिन मैदान गिला था ।स्टेडियम के कर्मचारियों ने मैदान सुखाने की काफी मेहनत की , लेकिन ग्राउंड इतना भी नही सूखा था कि दोबारा मैच शुरू हो सके। मैच के अम्पायरों ओर रेफरी ने फिर से विकेट का मुआयना किया। दोनों टीमों के खिलाड़ी भी मैदान को देखकर खेलने के मूड में नही थे।

10 बजकर 50 मिनिट स्क्रीन पर लिखा हुआ आया
match has been *abandoned due to rain

दर्शकों को भी अब लग चुका था कि अब मैच नही होगा। आयोजकों ने ग्राउंड की स्थिति देखने के बाद मैच स्थगित कर दिया। कुछ ही देर बाद स्टेडियम में लगे टीवी स्क्रीन पर लिखा आ गया – match has been abandoned due to rain. इसके बाद टीम इंडिया के सारे खिलाड़ियों ने पूरे स्टेडियम का चक्कर लगाकर दर्शकों का अभिवादन किया। फिर खिलाड़ियों ने मैदान सुखाने वाले सारे कर्मचारियों के ग्रुप फ़ोटो खिंचवाया।

11 से 11. 30 बजे के बीच पूरा स्टेडियम खाली हो गया।

बहुत महंगे मिले काफी , पापकार्न, कोल्ड्रिन ओर आलू की चिप्स

मैच रुकने से प्रारम्भ होने के बीच के समय मे दर्शकों को मैच का आनंद तो नही मिला लेकिन दर्शको के मुँह चलते रहे। स्टेडियम में काफी , कोल्ड्रिन के साथ समोसे , आलू की चिप्स, सूखा सेन्डविच ओर पापकार्न से टाइम पास करते रहे। स्टेडियम में 50 ग्राम का आलू की चिप्स का पैकेट 40 रु , सेन्डविच 80 रु बेक समोसा 50 रु में बिका। इसके अलावा खाने पीने की कई आइटम बेहद महंगी बिकी।