Rajgarh। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में पिछले दो दिनों में 20 गायों व बछड़ो की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ठंड और गौशाला में संख्या अधिक होने से गायो की मौत गई है। इन गायो की मौत खिलचीपुर नगर में कृषि उपज मंडी के पीछे स्थित श्री कृष्ण गौशाला (Shri Krishna Gaushala) के अंदर हुई है। गौशाला प्रबंधन ने गायों को ठंड से बचाने के लिए कोई विशेष इंतजाम तक नहीं किए हैं।

गायों के शव उठाने वाले डूंगर नामक युवक का कहना है कि पिछले दो दिनों में 20 गायों की मौत हुई है और उनके शवों को हमने ही उठाया है। इस गोशाला के चौकीदार रतनलाल ने बताया कि श्रीकृष्ण गौशाला में 550 गायें दर्ज हैं। लेकिन आसपास के गांवों के ग्रामीण अपनी फसलों को बचाने के लिए उनके गावों के आसपास की गायों को यह गोशाला में लाकर छोड़ कर चले जाते है।

Also Read – पुष्पा की स्टाइल में गांजा तस्करी करने वाली गैंग को पुलिस ने दबोचा

गौशाला के चौकीदार रतनलाल (Gaushala’s watchman Ratanlal) ने जानकारी देते हुए बताया कि, मैं गौशाला में 35 वर्ष से चौकीदारी कर रहा हूं। पिछले 3 दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिससे 2 दिन में 20 गायों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि गौशाला के रिकॉर्ड में 550 गाय हैं और यहाँ गाय रखने की क्षमता 500 गायों की है, लेकिन गौशाला में दो से तीन हजार गाय हैं। इस पुरे मामले को लेकर पशु चिकित्सालय में उपसंचालक महिपाल सिंह कुशवाह ने पत्र जारी कर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।