breaking newsscroll trendingकोरोना के आंकड़ेकोरोना वायरस

दुनिया में 1.40 करोड़ के पार कोरोना मरीजों की संख्या, महज 100 घंटे में दस लाख केस

नई दिल्ली: कोरोना महामारी को लेकर उम्मीद की जा रही थी कि समय के साथ-साथ इसका प्रकोप कम होता जाएगा लेकिन असल में इसका उलटा हो रहा है। जैसे-जैसे समय बीत रहा है ये संक्रमण उतनी ही तेजी से फैलता जा रहा है। रॉयटर्स टैली के मुताबिक शुक्रवार को विश्व में कोरोना मामलों की कुल संख्या 1.40 करोड़ को पार कर गई है। इतना ही नहीं महज 100 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड दस लाख केस आए हैं।

कोरोना का पहला केस चीन में जनवरी के शुरुआती दिनों में आया था। उसके बाद अगले तीन महीनों में कोरोना मामलों की संख्या दस लाख पर पहुंची थी लेकिन कोरोना केसों की संख्या 1.30 करोड़ से 1.40 करोड़ पहुंचने में मात्र चार दिन लगे हैं। 13 जुलाई को कोरोना के मरीजों की संख्या 1 करोड़ 30 के करीब थी जो चार दिनों में बढ़कर 1 करोड़ 40 लाख तक पहुंच गई।

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है। यहां अभी तक 36 लाख मामले सामने आ चुके है।वहीं, हर रोज भी अमेरिका में 70 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे है। गुरुवार को यहां पर रिकॉर्ड 77,000 मामले सामने आए हैं। जबकि स्वीडन में महामारी की शुरुआत से अब तक 77,281 मामले सामने आ चुके हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक शुक्रवार को कोरोना के 2,37,743 मामले सामने आए हैं। इससे पहले 12 जुलाई को रिकॉर्ड 230,370 मामले सामने आए थे। सभी आंकड़े ये बताने के लिए काफी हैं कि हाल के दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी आई है। सबसे अधिक जिन देशों से कोरोना के मामले आ रहे हैं, वे हैं- अमेरिका, ब्राजील, भारत और दक्षिण अफ्रीका।

Related posts
breaking newsअन्यविदेश

कोरोना से जंग पर ब्रिटेन की पत्रिका में भारत की तारीफ

नई दिल्ली। आज पूरी दुनिया कोरोना…
Read more
breaking newsअन्यविदेश

मालदीव ने दिखाई भारत से यारी, पाकिस्तान को फिर मिली मात

नई दिल्ली। भारत अपने दुश्मनों के लिए…
Read more
breaking newsकोरोना पर जानकारीकोरोना वायरस

WHO की चेतावनी, कोरोना से हो सकती है 20 लाख मौत

नई दिल्ली। आज पूरी दुनिया कोरोना…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group