breaking newsकोरोना पर जानकारीकोरोना वायरस

रूस में बनी कोरोना की पहली वैक्सीन, पुतिन की बेटी को भी दिया डोज

नई दिल्ली। रुस ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन बना ली है। इस बात का ऐलान रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को किया उन्होंनें कहा कि उनके देश में कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन बना ली है। ये दुनिया की पहली कोरोना वायरस वैक्सीन है, जिसे रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है। यहीं नहीं पुतिन की बेटी ने भी इस वैक्सीन को लिया है।

दरअसल रुस कोरोना की वैक्सीन को बनाने केे लिए कई महीनों से प्रयासरत था। रुस के अलावा अन्य कई देश भी कोरोना वैक्सीन बनाने की रेस में हैं लेकिन सबसे पहले वैक्सीन बनाने का काम रुस ने पूरा कर लिया है। मंगलवार को रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने वैक्सीन को सफल करार दिया। इसी के साथ व्लादिमीर पुतिन ने ऐलान किया कि रूस में जल्द ही इस वैक्सीन का प्रोडक्शन शुरू किया जाएगा और बड़ी संख्या में वैक्सीन की डोज बनाया जाएगा।

पुतिन ने बताया कि उनकी बेटी को कोरोना वायरस हुआ था। इसलिए उनकी बेटी को भी यह नई वैक्सीन दी गई है। कुछ देर के लिए उसका तापमान बढ़ा लेकिन अब वो बिल्कुल ठीक है। बताया जा रहा है कि इस वैक्सीन को मॉस्को के गामेल्या इंस्टीट्यूट ने बनाया है। बता दें कि भारत में भी कोरोना वैक्सीन पर तेजी से काम चल रहा है। भारत में कोरोना वायरस वैक्सीन अभी दूसरी स्टेज यानी ह्यूमन ट्रायल स्टेज में है।

Related posts
कोरोना वायरसदेशमध्य प्रदेश

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की अपील, कोरोनाकाल में ऑक्सीमीटर की करें सहायता

इंदौर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस…
Read more
अन्यकोरोना पर जानकारीकोरोना वायरसविदेश

Coronavirus vaccine: रूस का दावा, कहा- 3000 लोगों को लग गए कोरोना के टीके

नई दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना…
Read more
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

पुरुषोत्तम शर्मा पर बड़ी कार्रवाई कर सकता है महिला आयोग, लिया संज्ञान

भोपाल। डीजी पुरुषोत्तम शर्मा द्वारा…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group