रसोई घर की ये चीज बना सकती है आपको मालामाल, आजमाना होगा ये उपाय

0
vastu

हमारे किचन में रखी कई ऐसी चीजें हैं जो कि हमारी कई समस्याओं से हमे छुटकारा दिलाने की क्षमता रखती है। किचन में रखा धनिया खाने के स्वाद को तो बढ़ाता ही है लेकिन जीवन को सुखमय बनाने में भी इसका उतना ही योगदान है। इसी प्रकार से आज हम आपको धनिये के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो कि आपकी आर्थिक स्थिति को और भी बेहतर बना सकता है। तो आइए जानते हैं धनिये के उपाय जिन्हें करके आप जीवन के संकटों से मुक्ति पा सकते हैं।

1- आर्थिक स्तिथि मजबूत करने के लिए बुधवार को गाय को हरा धनिया खिलाना चाहिए।

2- शनि दोष से मुक्ति के लिए शनिवार को पीपल के पेड़ की जड़ में धनिए के बीज डालें।

3- शुक्ल पक्ष के किसी भी मंगवार या गुरुवार को मिट्टी के बर्तन में सुखा धनिया और इक्कीस रुपये और थोड़ा सा पानी डालकर मिक्स कर दें। इसके बाद उस बर्तन को उतर दिशा में रख दें। इसके बाद जब धनिया पूरी तरह से निकल आए और तो उसमें से एक सिक्का निकालकर लाल कपड़े बांधकर अपने धन रखने वाले स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपको धन लाभ होने लगेगा।

4- अगर आपको या आपके परिवार में किसी को नजरदोश है तो मंगलवार या शनिवार के दिन सुखा धनिया लेकर उसके ऊपर से सात बार उतारें और उसे किसी चैराहे पर जाकर फेंक दे। यह उपाय करने से आपको जल्द ही लाभ प्राप्त होगा।

5- अगर आपका कोई अपना घर से कहीं चला गया है और लाख ढुंढने पर भी नहीं मिल रहा है तो एक लाल कपड़े में धनिया बांधकर हनुमान जी के चरणों में रख दें। इसके बाद बजरंग बली से उस व्यक्ति के आने के लिए प्रार्थना करें।