breaking newsपाकिस्तानविदेश

भारत के खिलाफ पाक की साजिश का खुलासा, चीन से खरीद रहा हथियारों का जखीरा

 

नई दिल्ली: भारत में दहशतगर्दी फैलाने के लिए पाकिस्तान हर रोज नई साजिशे रचता रहता है। हाल ही में पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान चीन से जरूरी साजो-समान और हथियारों की खरीदारी कर रहा है।

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ पाकिस्तान ने इन ‘जेहादियों’ के लिए सामानों की एक लंबी लिस्ट बनाई है जो वो चीन से खरीदने वाला है। सूत्रों के मुताबिक इस लिस्ट की कई बड़ी डील चीनी सेना के कुछ अधिकारियों के पाकिस्तान दौरे के समय फाइनल हो सकती है।

सूत्रों की मानें तो चीन,पाकिस्तान को भारी संख्या में वो सारा सामान दे रहा है जिसको पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंक फैलाने में इस्तेमाल करता है। पाकिस्तान चीन से करीब 3000-4000 “मिलिट्री कॉम्बैट बैलिस्टिक बुलेट प्रूफ जैकेट” खरीद रहा है। इन चाइनीज़ बुलेट प्रूफ़ जैकेट का इस्तेमाल पाक आर्मी अपनी “मुजाहिद बटालियन” के लिए करेगी।

चीन से पाकिस्तान बैलून बॉर्न स्पाई रडार भी खरीद रहा है। पाकिस्तान इसे LoC के करीबी इलाकों में तैनात करेगा। खुफिया सूत्रों के मुताबिक आतंकी घुसपैठ के लिए इन रडार के जरिये सीमा पर पाक आर्मी भारतीय सुरक्षा बलों की गतिविधियों पर नज़र रख सकेगी।

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान चीन की शह पर सीमा पर आतंकवाद को बढ़ाना चाहता है। इसी मकसद से इन सामनों की खरीदारी की जा रही है ताकि आने वाले दिनों में बर्फीले पहाड़ों से हाई एल्टीट्यूट ड्रेस पहनाकर आतंकी भारतीय सीमा में भेज सके।

सूत्रों के मुताबिक़ पाकिस्तान अपने दोस्त चीन से 80 हज़ार राउंड स्टील बुलेट खरीद रहा है। ये स्टील बुलेट बेहद ख़तरनाक होते हैं जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान कई बार जम्मू कश्मीर में जैश के आतंकियों के जरिये कर चुका है। पाकिस्तान की आर्मी ने भारी संख्या में SH -15 हॉवित्जर तोप का सौदा चाइना नॉर्दन इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन के साथ किया है।

Related posts
breaking newsदेश

बाबरी केस: फैसले के बाद आज ही रिटायर होंगे स्पेशल जज सुरेंद्र कुमार यादव

आखिरकार आज लगभग 28 वर्ष पहले अयोध्या…
Read more
breaking newsउत्तर प्रदेशदेश

Breaking News : बाबरी मस्जिद केस में बड़ा फैसला, सभी आरोपी हुए बरी

आखिरकार आज लगभग 28 वर्ष पहले अयोध्या…
Read more
breaking newstrendingदेशमध्य प्रदेश

MP Bye Election: 3 नवंबर को वोटिंग, 10 नवंबर को आएंगे नतीजे

भोपाल: मध्यप्रदेश में होने वाले 28…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group