Breaking News

कोरोना के नियम तोड़े तो देना होगा 41.7 लाख का जुर्माना

Posted on: 18 May 2020 09:45 by Surbhi Bhawasar
कोरोना के नियम तोड़े तो देना होगा 41.7  लाख का जुर्माना

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना तेजी से फैलता जा रहा है। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगनी के लिए तमाम देश नए-नए नियम बना रहे है और उसका सख्ती से पालन करवा रहे हैं। अब क़तर ने कोरोना के खिलाफ बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने पर कड़ी सजा देने का फैसला किया है। क़तर ने नियमों को तोड़ने वालों को दुनिया की सबसे बड़ी सजा देने की बात कही है।

corona spreads in qatar

ख़बरों के मुताबिक क़तर में अब सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने पर लोगों को तीन साल तक के लिए जेल भेजा जा सकेगा. इसके साथ-साथ जुर्माने की मोटी रकम भी देनी पड़ सकती है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए क़तर ने रविवार को सख्त सजा का प्रावधान लागू कर दिया है।

क़तर में तेजी से फ़ैल रहा कोरोना

corona spreads in qatar

कोरोना वायरस ने अतर में रफ़्तार पकड़ ली है। यहां कोरोना संक्रमण की दर दुनिया में सबसे ज्यादा हो गई है। 27 लाख की आबादी वाले क़तर में अब तक 30 हजार से ज्यादा लोगों कोरोना से संक्रमित हो चुके है। यहां करीब 15 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है।

41.7 लाख रुपए

क़तर में मास्क नहीं पहनने पर तीन साज जेल की सजा के साथ भरी-भरकम जुर्माना भी वसूला जा सकता है। नियम तोड़ने वाले लोगों पर 41.7 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। हालांकि, अपनी गाड़ी में अकेले ड्राइव करने वालों को मास्क पहनने की अनिवार्यता से छूट दी गई है।

corona spreads in qatar

कतर के अधिकारियों का मानना है कि देश में संक्रमण दर बढ़ने के पीछे रजमान के महीने में लोगों का जमा होना वजह हो सकती है। साथ खाने के लिए लोग रमजान के महीने में एकजुट होते हैं। हालांकि, नए नियम लागू होने से पहले सरकार लोगों को इस बारे में जानकारी दे रही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com