चीन

भारत के खिलाफ युद्ध की तैयारियों में जुटा चीन, सैटेलाइट इमेज से सामने आया सच

नई दिल्ली: पूरी दुनिया को कोरोना वायरस में उलझाकर चीन अपने साजिशों को अंजाम देने में जुटा हुआ है। कई दिनों से चीन की लगातार भारत के खिलाफ साजिशें सामने आ रही है। आज पूरी दुनिया में लोग कोरोना से मर रहे है और चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है। एक रिपोट की मानें तो चीन ने बड़े स्तर पर युद्ध की प्लानिंग शुरू कर दी हैं।

china

अंतराष्ट्रीय एजेंसी CRIPRI ने एक सैटेलाइट से ली गई तस्वीरों का खुलासा किया है। इन तस्वीरों के मुताबिक़ चीन मालदीप में एक टापू बना रहा हैं, जो भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकता हैं। जानकारों का कह अहि कि चीन सैन्य ताकत के द्वारा भारत को घेरने की प्लानिंग कर रहा है।

china against india

बताया जा रहा है कि चीन ने इस टापू को मालदीप से 4 मिलियन डॉलर में ख़रीदा हैं। लेकिन चीन इस दिप के आकार को बढ़ा रहा हैं। आने वाले दिनों में वो यहां सैन्य बेस भी बना सकता हैं। हालांकि भारतीय सेना भी चीन की हर हरकत का जवाब देने के लिए तैयार है।

LAC पर बढ़ाई हलचल

कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि चीन ने LAC पर हलचल बढ़ा दी है। भारत सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि “चीन लगातार LAC पर 1962 जैसी हरकतें कर रहा है और लगातार अपने सैनिकों की संख्या बढ़ा रहा है। चीन की इस हरकत को देखते हुए भारतीय सेना के जवान भी वहां बढ़ाए जा रहे हैं।’

India-China Border

अधिकारी के अनुसार, जिस क्षेत्र में चीन अपनी सेना बढ़ा रहा है वहां पहले भी भारतीय सैनिकों के बीच झड़प हो चुकी है। लेकिन कुछ दिनों से जो हालत दिखाई दे रही है उससे लगता है कि चीन कोई साजिश रच सकता है। इसी के चलते भारत ने भी अपनी कमर कस ली है।