अमेरिकाविदेश

पहली बार मास्क पहने नजर आए डोनाल्ड ट्रंप, अबतक किया नजरअंदाज

नई दिल्ली: अमेरिका में कोरोना वायरस विकराल रूप ले चुका है। लगातार बढ़ रहे मामलों के बेच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने नजर आए है। ट्रंप अबतक मास्क पहनने से मना करते रहे हैं। अमेरिका में कोरोना से अबतक 32 लाख लोग संक्रमित हो चुके है और 1.34 लाख लोगों की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई है।

डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को सेना के अस्पताल के दौरे में मास्क पहन रखा था। उन्होंने अब स्वास्थ्य अधिकारियों का निर्देश पहली बार माना और सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने हुए वे पहली बार देखे गए।

ट्रंप शनिवार को वॉल्टर रीड नेशनल मिलट्री मेडिकल सेंटर में घायल और कोविड-19 के संक्रमित सैनिकों से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछने गए थे। सेना का यह अस्पताल वाशिंगटन के उपनगर में स्थित है। ट्रंप जब व्हाइट हाउस से निकल रहे थे तब उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जब आप खास तौर पर हॉस्पिटल में हों तब मैं समझता हूं आपको मास्क जरूर पहनना चाहिए।

वॉल्टर रीड हॉलवे में पहुंचने के बाद दौरा शुरू करते ही ट्रंप ने मास्क पहन लिया। वे जब वॉल्टर रीड पहुंचे और हेलिकॉप्टर से उतरे तब उन्होंने मास्क नहीं पहन रखा था। कोरोना वायरस महामारी का दौर शुरू होने के बाद से लेकर अबतक राष्ट्रपति ट्रंप सबसे देरी से मास्क पहनने वालों में से एक हो गए हैं।