Breaking News

वर्ल्ड कप 2019 : CoA लेगा कोहली-शास्त्री की क्लास, पूछे जाएंगे ये सवाल!

Posted on: 12 Jul 2019 21:04 by bharat prajapat
वर्ल्ड कप 2019 : CoA लेगा कोहली-शास्त्री की क्लास, पूछे जाएंगे ये सवाल!

नई दिल्ली : विश्व कप 2019 के सेमी फायनल में भारत को मिली हार के बाद अब इस पर समीक्षा का दौर चालू हो गया है। जिसके चलते हैं सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त शासकों की समिति विश्व कप में इंडिया के प्रदर्शन को लेकर मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के साथ बैठक करेंगी। जिसमें सेमीफाइनल में मिली हार को लेकर सवाल पूछे जा सकते हैं इसके अलावा समिति मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से भी चर्चा करेगी। बता दे कि विनोद राय की अध्यक्षता वाली इस समिति में डायना एडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) रिव थोडगे शामिल हैं।

खबरों की मानें तो इस बैठक में अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की रूपरेखा भी तैयार की जा सकती है। समिति में शामिल विनोद राय ने बताया कि कप्तान और कोच के ब्रेक रेस्ट लौटने के बाद बैठक की जाएगी। फिलहाल समय और तारीख तय नहीं किया गया है। उनका कहना कि चयनकर्ताओं से भी चर्चा की जाएगी।

अंबाती रायडू को लेकर उठेंगे सवाल!

गौरतलब है कि अंबाती रायडू को बीसीसीआई की ओर से विश्व कप में रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर रखा गया था। लेकिन शिखर धवन और विजय शंकर के चोटिल होने के बाद भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। जिसके चलते उन्होंने सन्यास ले लिया। रायडु के स्थान पर मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत को टीम में जगह दी गई थी। जिस पर कोच और कप्तान की भी सहमति थी।

बैटिंग ऑर्डर पर हो सकते हैं सवाल

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर द्वारा महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर सवाल उठाए गए थे। जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए थे तब हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने पहुंचे थे। दोनों मिजाज के हिसाब से एक जैसे ही बल्लेबाज है। उनकी जगह पर एक छोर पर धोनी को होना चाहिए था। गावस्कर का कहना है कि धोनी पंत को संयमित रहने की सलाह दे सकते थे। लेकिन पंत एक खराब शॉट खेलकर आउट हो गए।

धोनी के संन्यास पर हो सकते हैं सवाल

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को मिली हार के बाद से ही पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास की खबरें जोरों पर है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि धोनी सन्यास का ऐलान कर सकते हैं। लेकिन फिलहाल धोनी की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं आया है ऐसे में माना जा रहा है कि समिति धोनी के संन्यास पर भी सवाल पूछ सकती है।

धोनी को सातवें नंबर पर क्यों भेजा गया?

विश्व कप के सेमी फायनल में हार के बाद धोनी को सातवें नंबर पर भेजने के फैसले का भी विरोध किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि बैटिंग कोच संजय बांगर की ओर से फैसला लिया गया था। ऐसे में सवाल उठ सकते हैं कि कोच और कप्तान ने सहायक कोच के इस फैसले का विरोध क्यों नहीं किया।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com