नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप ने भारत का गलत नक्शा शेयर करने के मामले में माफी मांगी है। व्हाट्सएप ने कहा है कि वह गैर इरादतन हुई गलती के लिए माफी मांगता है और इसे भविष्य में ध्यान रखेगा। अक्सर सोशल मीडिया पर भारत का गलत मैप दिखाई देता है।

व्हाट्सएप से संबंधित एक लाइव स्ट्रीमिंग में भारत का गलत मानचित्र दिखाया गया तो केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और टेक्नोलॉजी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को आगाह करते हुए ट्वीट किया। कुछ ही देर में व्हाट्सएप का जवाब भी आ गया और उसने माफी मांगते हुए उसे प्लेटफॉर्म से हटाने की जानकारी दी।

Also Read – Space: रूस के एस्ट्रोनॉट ने अंतरिक्ष में इस अंदाज में मनाया नए साल का जश्न, देखें वीडियो

जानकारी के लिए आपको बता दे कि शनिवार को राजीव चंद्रशेखर ने व्हाट्सएप से मैसेजिंग प्लेटफॉर्म द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में दिखाए गए भारत के गलत नक्शे को ठीक करने के लिए कहा। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने यह भी स्पष्ट किया कि “सभी प्लेटफॉर्म जो भारत में व्यापार करते हैं और या भारत में व्यापार करना जारी रखना चाहते हैं, उन्हें सही मानचित्रों का उपयोग करना चाहिए”।

सरकार की सख्ती के बाद WhatsApp को अपनी गलती के लिए माफी मांगनी पड़ी है। WhatsApp ने मंत्री राजीव चंद्रशेखर के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि हमारी इस तरह के बिना इरादतन वाली गलती को उजागर करने के लिए आपका धन्यवाद। कंपनी की तरफ से गलती को सुधार दिया गया है। WhatsApp इस गलती के लिए आपसे माफी मांगता है।

मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट करके कहा था कि प्रिय व्हाट्सऐप, प्रार्थना है कि जितना जल्दी संभव हो, आप भारत के नक्शे में गलती को ठीक करें। भारत में कारोबार करने वाले सभी कारोबार और जो भारत में बिजनेस करना जारी रखना चाहते हैं, वे सही नक्शे का इस्तेमाल करें। केंद्रीय मंत्री ने व्हाट्सऐप के आधिकारिक हैंडल पर ट्वीट की गई एक वीडियो की ओर इशारा किया था।