नए साल का अलग अंदाज में स्वागत, Koo पर छाया #PakkaResolution का ट्रेंड

नई दिल्ली: नया साल आ रहा है और इस खास मौके को लोग अपने-अपने हिसाब से सेलिब्रेट करते हैं। नए साल पर जो एक चीज सबसे ज़्यादा मशहूर होती है, वो है नए साल का रिजोल्यूशन, जिसमें लोग बताते हैं कि वे इस साल क्या नया करने वाले हैं या अपनी कौन सी आदत छोड़ने या बदलने वाले हैं। आमतौर पर ये केवल दिखाने और सोशल मीडिया पर चल रही होड़ में शामिल होने के लिए लोगों द्वारा किया जाता है, लेकिन असलियत में बहुत कम लोग अपना रिजोलयूशन पूरा कर पाते हैं।

हालाँकि, नए साल 2022 को लेकर इंडियन माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App पर कुछ अलग ही ट्रेंड देखने को मिल रहा है। नए साल का स्वागत इस प्लेटफॉर्म के यूजर्स #PakkaResolution और #Target2022 ट्रेंड चला कर कर रहे हैं। इस मुहिम में आम यूजर्स से लेकर बड़े बड़े नेता, कई राज्यों के मुख्यमंत्री, मंत्री, अहम मंत्रालय, फिल्म और टेलीविजन जगत के सितारे, खिलाड़ी, योग और आध्यात्म से जुड़े गुरु समेत तमाम दिग्गज शामिल हैं। युवाओं ने इस मुहिम में खास तौर पर भाग लिया और बढ़चढ़ के अपने रिजोल्यूशन के बारे में बताया, जो वो इस साल पूरा करने का फैसला उन्होंने लिया है।

ALSO READ: गांव की बेटी और प्रतिभा किरण योजना के आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ, जल्द करें आवेदन ये हैं Last Date

इस मुहिम में हिस्सा लेते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लोगों को नए साल की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, “आइये, आगामी वर्ष में देवभूमि हिमाचल को हर क्षेत्र में नई ऊंचाई तक पहुंचाने हेतु एक लक्ष्य के साथ मिलकर कदम बढ़ाएं।”

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत ने Koo App पर अपने आधिकारिक अकाउंट पर #PakkaResolution और #Target2022 के साथ लिखा, “मेरा दृढ़ निश्चय 2022 कांग्रेस सरकार प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने भी इस मुहिम में हिस्सा लिया और लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दीं इस मुहिम में अन्य कई दिग्गज नेताओं ने भी हिस्सा लिया, जिनमें विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन, अर्जुन मुंडा, जयराम ठाकुर, संजय सेठ, उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, कानपुर से भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी, पूरन प्रकाश, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम डॉ. अश्वथनारायण समेत कई दिग्गज नेताओं के अलावा अभिनेता गजेंद्र चौहान, एक्टिविस्ट प्रफुल्ल शारदा आदि शामिल रहे। दिग्गज नेताओं के साथ ही केन्द्रीय आयुष मंत्रालय ने भी इस मुहिम में हिस्सा लेकर नए साल के लिए अपना लक्ष्य बताया।

#PakkaResolution खुद से किया गया ऐसा पक्का वाला रिजोल्यूशन यानी वादा है जिसे वो इस साल निश्चित तौर पर पूरा करेंगे। नए साल पर लोग आमतौर पर कई ऐसे फैसले लेते हैं जिसे वो पूरा करने की कोशिश करते हैं। Koo App पर चल रहे इस हैशटैग की खास बात यह रही कि इसमें ज्यादातर उन्हीं चीजों के बारे में बात की गई जिसे पूरा किया जा सकता है। लोगों ने फेक रिजोल्यूशन की जगह वैसे रिजोल्यूशन के बारे में बात की, जिसे वो पूरा कर सकते हैं।

#PakkaResolution के साथ एक और हैशटैग ट्रेडिंग रहा, जिसमें लोगों ने अपने 2022 के लक्ष्य के बारे में बात की। #Target2022 पूरे दिन Koo App पर ट्रेंड करता रहा। इसमें यूजर्स ने बताया कि नए साल में और उन्होंने क्या क्या लक्ष्य तय किए हैं जिसे वो पूरा करने वाले हैं।