Weather Update: जल्द करवट लेगा मौसम, इन राज्यों में लुढ़केगा पारा

Delhi weather

Weather: देशभर के कई राज्यों में भीषण गर्मी का कहर जारी है. लेकिन वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, देश के ज्यादातर राज्यों में लू का कहर कम हो गया है. इसका असर राजस्थान, दिल्ली,पंजाब जैसे राज्यों में देखने को मिल रहा है. यहां करीब चार डिग्री तक तापमान गिर चूका है. मौसम विभाग ने कहा कि, आने वाले 5 दिनों में उत्तर भारत और मध्य भारत में लू की संभावना कम रहेगी और साथ ही तापमान में भी गिरावट आ जाएगी.

यह भी पढ़े – Karan Johar ने क्यों किया Kartik Aaryan को फिल्म से बाहर ? खुद एक्टर ने किया खुलासा

मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, बिहार, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने कहा है कि, अगले 6 से 7 दिनों तक लोगों को गर्म हवाओं से राहत मिलने वाली है. हालांकि, अब प्री मानसून भी शुरू होने वाला है. एजेंसी स्काईमेट वेदर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और आसपास के क्षेत्रों में एक ताजा विक्षोभ है.

यह भी पढ़े – Lock Up : Anjali Arora ने बाथरूम में कर दी Munawwar Farooqui के साथ हरकत, कई मिनटों तक किया…

विभाग ने कहा कि, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब जैसे राज्यों में 6 मई को तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका है. दूसरी ओर उत्तर पश्चिम भारत में येलो अलर्ट है, यहां गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. साथ ही 3 मई को कई राज्यों में बारिश होने के आसार है. अगले तीन दिनों के दौरान उत्तरी भारत के तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है.