Summer

Weather Update: देश के उत्तरी क्षेत्रों में गर्मी का प्रकोप शुरू हो गया है. हर दिन की तेज धुप से तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं, दिल्ली-एनसीआर में भी गर्मी से आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में तापमान में और भी ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है.

यह भी पढ़े – पिंक फ्रॉक पहन बॉर्बी डॉल बनी Urfi Javed, तस्वीरें वायरल

मौसम विभाग के अनुसार, मार्च में ही तापमान 35 डिग्री से ऊपर जा सकता है. वहीं, अब कही भी बारिश के भी आसार नहीं है, जिसकी वजह से गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. सिर्फ इतना ही नहीं, महाराष्ट्र में भी तापमान तेजी से बढ़ता जा रहा है. . मौसम विभाग के प्रमुख जयंत सरकार ने जानकारी देते हुए कहा कि, “बादल साफ रहने और उत्तर-पश्चिम से आने वाली गर्म और सूखी हवा की वजह से हमने 14-15 मार्च को पालघर, मुंबई, ठाणे जैसे इलाकों में गंभीर हीट-वेव की चेतावनी दी है और 16 मार्च के लिए सिर्फ हीट-वेव की चेतावनी जारी की है.”

यह भी पढ़े – MP News : पचमढ़ी यात्रा पर जाएगा शिवराज मंत्रिमंडल, एक बस में सवार होकर जाएंगे सभी लोग

IMD के अनुसार, आसमान लगातार साफ़ होने की वजह से तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी। फ़िलहाल झारखंड, यूपी, मध्यप्रदेश जैसे कुछ राज्यों में गर्मी ने दस्तक दे दी है. वहीं, होली पर मौसम गर्म ही बना रहेगा और अगले दो से तीन दिनों में तापमान में और बढ़ोतरी होगी।