Weather Update: 27 जून से होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जून के अंत में प्रदेश में मेहरबान होगा मानसून

मौसम विभाग में जानकारी देते हुए बताया कि मानसून के 27 जून तक दिल्ली पहुंचने की संभावना है और जून के अंत तक अच्छी बारिश हो सकती है।

मधयप्रदेश में मानसून की हलचल तेज हो गई है। अब लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है तो कई जगह झमझम बारिश से ठंडक मिली है। इस दौरान इंदौर, खंडवा, धार, खरगोन, ग्वालियर में हल्की बूंदाबांदी हुई । मौसम विभाग के अनुसार करीब 7 दिन तक लगातार बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। अभी CB (क्यूम्यलोनिम्बस) क्लाउड की स्थिति रहेगी। इस दौरान दिन में गर्मी बढ़ने से शाम तक तेज बारिश का दौर रहेगा। लेकिन जून के आखिरी दिनों में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

Must Read- महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिंदे के सामने रखी ये शर्त, फेसबुक लाइव पर कहीं ये बात
मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में तेज बारिश का अलर्ट भी जारी किया है जिसमें छिंदवाड़ा और बैतूल में हल्की बारिश कहीं कहीं पर हो सकती है और इसके अलावा शहडोल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैनz भोपाल, नर्मदापुरम, सागर, दमोह में गरज चमक के साथ कहीं – कहीं पर बारिश हो सकती है।

Must Read- नगरीय निर्वाचन 2022: उम्मीदवारों द्वारा विज्ञापन प्रकाशित/प्रसारित करने के पूर्व लेना होगी अनुमति
बीते 24 घंटे की अगर बात करें तो इस दौरान भोपाल, उज्जैन, टीकमगढ़, इंदौर, गुना, खरगोन, खंडवा और धार में बारिश हुई है। खंडवा में करीब 2 इंच तक बारिश दर्ज की हुई। तो वही भोपाल, जबलपुर और इंदौर में भी 33 डिग्री अधिकतम पारा रहा। जबकि ग्वालियर में 37 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग में जानकारी देते हुए बताया कि मानसून के 27 जून तक दिल्ली पहुंचने की संभावना है और जून के अंत तक अच्छी बारिश हो सकती है।