Weather: मौसम में फिर होगा बदलाव, दिल्ली-NCR में गरजेंगे बादल

नई दिल्ली: देशभर में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. लेकिन दिल्ली-एनसीआर में भी गर्मी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है.

Delhi weather

नई दिल्ली: देशभर में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. लेकिन दिल्ली-एनसीआर में भी गर्मी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. बीते कुछ दिनों से यहां तापमान 40 डिग्री के ऊपर ही बना हुआ है. लेकिन अब दिल्ली के मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़े – अभी पिता नहीं बन सकते Ranveer Singh ! खुद Deepika Padukone ने बताई वजह

मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी मंगलवार को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की पहाड़ियों में दस्तक देने वाला है. साथ ही मैदानी इलाकों में हवा भी तेज हो जाएगी। वहीं, विभाग के अनुसार, 13 अप्रैल तक दिल्ली में गरज के साथ हलकी बारिश भी हो सकती है. साथ ही तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी और कुछ दिनों के लिए लू भी थम सकती है.

यह भी पढ़े – PNB घोटाला: नीरव मोदी के करीबी पर CBI का शिकंजा, इजिप्ट से किया गिरफ्तार

एजेंसी ने कहा है कि, “अगले 48 घंटों के दौरान देश के उत्‍तरी और मध्‍य में मैदानी हिस्‍सों में भीषण लू चलने की संभावना है. इनमें मध्य प्रदेश, झारखंड के कुछ हिस्सों, विदर्भ, उत्तर प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, जम्मू संभाग, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में भी 13 अप्रैल को भी लू चल सकती है.”