मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज निरंतर बदल रहा है। राज्य के कई जिलों में हल्के बादल छाए हुए हैं तो कई जिलों में लोगों को सर्दी से मामूली राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी दिनों में राज्य का मौसम एक बार फिर से बदल सकता है। प्रदेश के कई जिलों में हल्की से सामान्य वर्षा हो सकती है। जिस वजह से एक बार फिर से टेंपरेचर में भारी मंदी होगी और सर्दी का प्रभाव बढ़ेगा। मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के अधिकांश भागों में 22 जनवरी तक कम से कम टेंपरेचर में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की आशंका है।

हवाओं का रुख दक्षिणी होने से टेंपरेचर में नमी देखी जा रही है। हवाओं में गीलेपन से बादल के डेरा जमाने के प्रबल आसार है। हालांकि ग्रामीण इलाकों में अभी भी कड़ाके की सर्दी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, बादल छटने के बाद एक बार फिर से राज्य के लोगों को भीषण सर्दी का प्रभाव देखने को मिलेगा। वहीं, शीतलहर और कोहरे के प्रभाव का पूर्वानुमान लगाया गया है।

Also Read – Optical Illusion: बूझो तो जानें! कमल के फूलों के बीच में छिपा है एक मेंढक, क्या आप भी ढूंढ पाएंगे

कई जिलों में हुई बारिश

IMD के अनुसार, बीते 24 घंटों में जबलपुर और रीवा संभाग के कुछ जिलों में मामूली बारिश हुई। वहीं, छतरपुर, शहडोल सहित प्रदेश के कई जिलों में कोहरे का भी प्रभाव देखने को मिला है। ग्वालियर जिले में हल्का कोहरा देखा गया है लेकिन यहां भीषण सर्दी हो रही है। शहडोल, नर्मदापुर संभागों के जिलों में कम से कम टेंपरेचर सामान्य से अधिक दर्ज हुआ है। वहीं, राजधानी भोपाल में भी सर्दी बनी हुई है।

मौसम स्पेशलिस्ट के द्धारा विभिन्न इलाकों पर बन चार सिस्टम मध्यप्रदेश के वेदर पर प्रभाव डाल रहे हैं। जिस वजह से बादलों में नमी देखी जा रही है। हालांकि रविवार के लिए वेदर डिपार्टमेंट ने कोई बड़ा अलर्ट जारी नहीं किया है। रविवार को वेदर साधारण रहेगा।अभी फिलहाल मध्यप्रदेश के लेगों को ठंड से राहत नहीं मिलेगी। आगामी दिनों में मौसम में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

IMDके मुताबिक, 24 जनवरी के बाद राज्य के कई जिलों में कड़ाके की ठंड देखने को मिल सकती है। जिसके कारण मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है। IMD के द्धारा प्रदेशवासियों को भीषण ठंड से राहत नहीं मिलेगी। 24 जनवरी के बाद एक बार फिर से राज्य के टेंपरेचर में गिरावट दर्ज की जा सकती है। जिस कारण से शीत लहर और ठंड का असर दिखाई देगा।