instagram

सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम आए दिन कुछ ना कुछ नए फीचर लॉन्च करता ही रहता है। अब हाल ही में इंस्टाग्राम एक और नया फीचर लाने जा रहा है। आपको बता दे, फोटो और वीडियो शेयरिंग सर्विस इंस्टाग्राम ने पिछले कुछ समय पहले ही एक नया फीचर लॉन्च किया था। जिसका नाम Reels था। दरअसल, इंस्टाग्राम ने उसका ट्रायल वर्जन लांच किया था। लेकिन अब इंस्टाग्राम पर जल्द ही इस फीचर की मदद से टिकटॉक जैसी वीडियो बना सकेंगे। आपको बता दे, कंपनी द्वारा बताया गया था कि इसकी टेस्टिंग फ्रांस और जरमनी में हो रही है, मगर एक नई रिपोर्ट से में दावा किया जा रहा है कि इसे इंडियन यूज़र्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, इंस्टाग्राम की नई टेक्नोलॉजी को टेस्टिंग के लिए भारत के कुछ यूज़र्स को सेलेक्ट किया गया है। अभी तक कंपनी ने इस फीचर को लांच करने के बारे में कुछ जानकारी नहीं साझा की है। लेकिन जल्द ही ये फीचर लांच होगा। फेसबुक के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, हम रील्स का नया वर्जन कई देशों में लाने की योजना बना रहे हैं। रील एक मज़ेदार क्रिएटिव तरीका है, जिससे लोग अपने टैलेंट को पेश करके लोगों का मनोरंजन करेंगे। हम अपने नए वर्जन को ग्लोबल कम्युनिटी में लाने के लिए उत्साहित हैं। अभी लॉन्च की तारीख या देशों के लिए लिस्ट शेयर करने की कोई प्लानिंग नहीं है।

ये है वो फीचर, ऐसे करता है काम –

टिकटॉक की तरह इसपर भी यूज़र 15 सेकेंड का वीडियो क्रिएट कर सकेंगे, जिसे ऑडियो या म्युज़िक ट्रैक से एडिट किया जा सकेगा। इसे इंस्टाग्राम की स्टोरी और डायरेक्ट मैसेज पर भी शेयर किया जा सकेगा।