शातिर चोर जिसने 08 लाख रुपये कीमती सामान ऐसे रखा था छिपाकर, पुलिस ने किया भंडा फोड़

इंदौर। पुलिस थाना द्वारकापुरी पर फरियादी कन्हैया देपाले के द्वारा रिपोर्ट लिखाई गई “मैं उक्त पते पर रहता हूँ तथा ड्रायवरी करता हूँ। 24 जनवरी की रात्रि 10.30 बजे घर के गेट पर ताला लगाकर मेरे बच्चे की मन्नत थी तो हम सभी शिवाबाबा पधाना जिला खंडवा चले गये थे। 25 जनवरी रात्रि करीब 11.30 बजे आकर देखा तो मेरे घर के आगे का दरवाजा खुला था मैं व मेरे परिवार वालों ने घर के अन्दर जाकर देखा तो सामान बिखरा हुआ पड़ा था तथा अन्दर की अलमारी भी टुटी हुई थी घर में रखे पुराने इस्तेमाली सामान, सोने की टाप्स, 2 जोड सोने की झूमकी, एक सोने का हार बच्चे की हाय सोने की, चांदी की पायल दो जोड, कमरबंद चांदी, चांदी के कड़े नही दिखे कोई अज्ञात व्यक्ति मेरे घर का दरवाजा खोलकर अन्दर प्रवेश कर उक्त मश्रुका चुराकर ले गया हैं।” फरियादी की रिपोर्ट पर तत्काल अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

उक्त प्रकरण के संबध में पुलिस आयुक्त इंदौर महानगर हरिनारायण चारी मिश्र व अति. पुलिस आयुक्त इंदौर मनीष कपूरिया द्वारा दिए गए दिशा निर्देश अनुसार पुलिस उपायुक्त ज़ोन 4 राजेश कुमार सिंह द्वारा तत्काल आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए। उक्त निर्देशों के तारतम्य में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त डाँ. प्रशांत चौबे व सहायक पुलिस आयुक्त श्री बी. पी. एस. परिहार द्वारा मौके का निरीक्षण कर थाना द्वारकापुरी पुलिस की एक टीम का गठन कर आरोपियों की तलाश, फुटेज व पुराने अपराधियों से पूछताछ के आधार पर करने के निर्देश दिये।

must read: प्रधानमंत्री, संत रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, देखे वीडियो

इसी क्रम में पुलिस टीम ने द्वारकापुरी क्षेत्र के तमाम जगहों पर सीसीटीवी फुटेज खंगाले। आरोपियों के बारें में अनुमान लगाने के लिये पुराने अपराधियों से पूछताछ भी की गई। इसी के परिणामस्वरूप 29 जनवरी को प्राप्त फुटेज के आधार पर एक संदेही महेश पिता होशीलाल वर्मा उम्र 32 साल नि. 108 नगीन नगर पावर हाउस क पास गणेश धर्मशाला के पीछे इन्दौर की पहचान हुई। पुलिस ने उक्त संदिग्ध को पकड़कर बारीकी से पूछताछ की तो आऱोपी महेश वर्मा ने चोरी करना स्वीकार किया।

आरोपी के द्वारा बताया गया कि मैंने 24 जनवरी को कन्हैयालाल देपाले के सूने मकान का ताला तोड़ा और उसके घर की अलमारी का लॉक तोडकर उसमे रखे सोने चांदी के आभूषण व नगदी लगभग 5,25000 रुपये चुरा लिए। जिसमे से सोने चांदी की सभी रकम एक टेडी बीयर के पुतले मे भर कर वापस सील कर रखे है एंव नगदी करीबन 2,73,000 ऱुपये मकान के काम करने वाले औजार की पुरानी प्लास्टीक की थैली मे छुपाकर रखे तथा 60000 रुपये मैने लोन की किस्त भरने मे खर्च कर दिये एंव बाकी के खाने पीने व जुआ मे हार गया हूँ। बाकी बचे नगदी रूपये व सोने/चांदी के आभूषण मेने मेरे घर पर टेडीबियर में छिपाकर रखे है।

must read: Shehnaaz Gill ने पिंक साड़ी पहन दिखाई कातिलाना अदाएं, तस्वीरों पर फिदा हुए फैंस

पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक सोने का हार,एक जोड सोने की झुमकी,एक जोड छोटे सोने के टाप्स,एक जोड बडे सोने के टाप्स,एक जोड सोने की लटकन झुमकी,एक नग लेडिस अगुँठी सोने की,एक जोड माखी(हाय) बच्चो की, एक जोड चाँदी के कडे, दो जोड चाँदी की पायल तथा नगदी लगभग 273000 रुपये सहित कुल कीमती 08 लाख रुपये का माल जब्त किया गया है ।

आरोपी से अन्य चोरी के अपराधो के संबध में पूछताछ जारी है तथा अन्य प्रकरणो मे लाखो का माल मिलने की संभावना है। आऱोपी पूर्व में चोरी के प्रकरणों में थाना चन्दन नगर,रावजीबाजार, एरोड्रम,व धार जिले के थाना धामनोद में भी गिरफ्तार किया जा चुका हैं। उक्त गिरप्तार आरोपीगणों से विभिन्न थाना क्षेत्रों की पुलिस पूछताछ कर रही है।