प्रधानमंत्री, संत रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, देखे वीडियो

statue of Sant Ramanujacharya

5 फरवरी 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद(Prime Minister Narendra Modi Hyderabad) में 11वीं सदी के संत और समाज सुधारक रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा(statue of Sant Ramanujacharya) का अनावरण करने जाएंगे। संत और समाज सुधारक श्री रामानुजाचार्य की यह प्रतिमा हैदराबाद शहर से दूर शमशाबाद में बनाई गई हैं। जो कि लगभग 45 एकड़ के परिसर में फैली हुई हैं। वहीं इस 216 फुट ऊंची प्रतिमा को ‘स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी’ नाम भी दिया गया हैं।

ये जानकारी कार्यक्रम ‘समारोहम’ के आयोजकों द्वारा दी गई। आपको बता दे 11वीं सदी के संत और समाज सुधारक रामानुजाचार्य की 1000 वीं जयंती उत्सव के अवसर पर ये कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा हैं जिसका नाम ‘समारोहम’ हैं। जानकारी देते हुए आयोजकों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 फरवरी 2022 को ‘स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी’ को दुनिया को समर्पित करेंगे। यह 11वीं शताब्दी के संत और क्रांतिकारी समाज सुधारक श्री रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा है।

must read: Gupt Navratri 2022 : 2 फरवरी से शुरू होगी गुप्त नवरात्रि, करें ऐसी माता की आराधना

वहीं आयोजकों द्वारा बताया गया कि कार्यक्रम 2 फरवरी से शुरू होगा जिसमें सामूहिक मंत्र-जाप और अन्य कई आध्यात्मिक गतिविधियों का आयोजन किया जाना शामिल है।

खबर हैं कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु चिन्ना जीयर स्वामी के साथ कार्यक्रम में सह-मेजबानी करते दिखेंगे। साथ ही महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी 13 फरवरी को रामानुज की प्रतिमा के भीतरी कक्ष का अनावरण करने आ सकते हैं।