वास्तु टिप्सः पैसों की तंगी से परेशान लोगों के लिए रामबाण उपाय

0
93

कोई नहीं चाहता के उसके घर पैसों की तंगी हो, इंसान हर कोशिश करता है कि वह खूब मेहनत करें और अपने परिवार के लिए इतना पैसा इक्ठ्ठा करें कि उनकी कोई भी इच्छा अधूरी ना रहें। लेकिन पैसों में बरकत के लिए बस मेहनत करना ही काफी नहीं होता है। उसके लिए आपको वास्तु के उपायों का भी सहारा लेना पड़ता है। आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने वाले है जिन्हें आजमाने से आपके घर में चल रही पैसों से जुड़ी सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा।

1- वास्तु के मुताबिक पीतल धातु के कछुआ और मछली घर में रखना काफी शुभ माना जाता है। इसे घर या फिर अपने ऑफिस में रखने से पैसों से जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो जाती है।

2- वास्तु के अनुसार घर को नेगेटिव एनर्जी से दूर रखने के लिए मेन गेट पर देवी लक्ष्मी और भगवान कुबेर की फोटो टांगे। ऐसा करने से घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं आएगी।

3- यदि आपके घर में भी आए दिन कलह होता है तो अपने घर को लड़ाई-झगड़े से मुक्त रखने के लिए घर के मंदिर में वास्तु देव की मूर्ति या फिर तस्वीर रखें। ऐसा करने से घर से सभी वास्तु दोष समाप्त होंगे, साथ ही घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

4- पानी से भरी सुराही या फिर छोटा सा मटका घर की उत्तर दिशा में रखने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती। ध्यान रहे कि ये पानी की सुराही या मटका कभी खाली न रहे।

5- हनुमान जी की पूजा करने से जहां जीवन के सभी कष्टों का नाश होता है। घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा को भगवान हनुमान जी की दिशा माना जाता है। ऐसे में इस दिशा में हनुमान जी के साथ भगवान राम और सीता जी की मूर्ति स्थापित करके रोजाना उनकी पूजा करने से जीवन में धन-अन्न की कभी कमी नहीं होती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here