उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जाएंगे अयोध्या, रामलला का करेंगे दर्शन और पूजन

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में आज उपस्थिति दर्ज कराएंगे। राम जन्मभूमि आंदोलन के अगुवा महंत रामचंद्र दास परमहंस की पुण्यतिथि कार्यक्रम में होंगे शामिल। करेंगे रामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन।

उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारत की प्राचीन सनातन ऋषि परम्परा से संबंध रखते हैं। योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री से पहले सनातन धर्म के नाथ सम्प्रदाय की विरक्त परम्परा के एक संत है। अपने संसदीय क्षेत्र उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में स्थित अतिप्राचीन गोरक्षनाथ मठ के महंत भी योगी आदित्यनाथ ही हैं। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री के जिम्मेदारी भरे पद के सुचारु निर्वहन के साथ ही योगी आदित्यनाथ अपनी विरक्त संत की परम्परा को भी बखूबी निभाते रहते हैं। विभिन्न अवसरों पर योगी आदित्यनाथ के द्वारा देश और प्रदेश के विभिन्न तीर्थों और मंदिरों पर दर्शन और पूजन किया जाता रहा है। इसी क्रम को आगे बढ़ते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में आज उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

Also Read-नेपाल : राजधानी काठमांडू में भूकंप के झटके, 5.5 मापी गई तीव्रता, बिहार के कुछ क्षेत्रों में भी असर

राम जन्मभूमि आंदोलन के अगुवा महंत रामचंद्र दास परमहंस की पुण्यतिथि कार्यक्रम में होंगे शामिल

जानकारी के अनुसार योगी आदित्यनाथ आज धर्म नगरी अयोध्या में राम जन्मभूमि आंदोलन के अगुवा महंत रामचंद्र दास परमहंस की 19 वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे और श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे । ज्ञातव्य है कि यह कार्यक्रम अयोध्या के संत समाज के द्वारा राम जन्मभूमि आंदोलन के अगुवा महंत रामचंद्र दास परमहंस को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

Also Read-कॉमनवेल्थ गेम्स : भारत ने हासिल किया चौथा पदक, वेट लिफ्टर बिंदियारानी देवी ने जीती चांदी

करेंगे रामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन

अयोध्या में राम जन्मभूमि आंदोलन के अगुवा महंत रामचंद्र दास परमहंस की 19 वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम में सम्मिलित होने और श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही योगी आदित्यनाथ भगवान श्रीराम की जन्मभूमि स्थान पर रामलला का दर्शन और पूजन भी करेंगे। इसके साथ ही अयोध्या में स्थित पवित्र हनुमान गढ़ी मंदिर में भी दर्शन लाभ लेकर आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। इसके बाद योगी आदित्यनाथ के आज चित्रकूट भी जाने की संभावनाएं हैं।