‘भारत के उसेन बोल्ट‘ ने ट्रायल देने से किया इनकार, बताई ये वजह

0

नई दिल्ली। कर्नाटक में भैंसा दौड़ में रिकॉर्ड बनाने वाले श्रीनिवास गौड़ा का वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें ‘भारत का उसेन बोल्ट‘ कहा जाने लगा है। गौड़ा की रिकाॅर्ड तोड़ रेस देखने के बाद खेल मंत्री किरन रिजीजू ने भी संज्ञान लिया और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने उन्हें ट्रायल का न्यौता भी भेजा, लेकिन गौड़ा ने ट्रॉयल देने से इनकार कर दिया। दरअसल, गौड़ा का वीडियो देख खेल मंत्री को उनमें ओलंपिक की संभावनाएं दिखने लगी थी।

गौड़ा ने पारंपरिक खेल ‘कंबाला रेस’ में 145 मीटर की दूरी 13.62 सेकंड में तय की थी। यह कंबाला रेस नया रिकॉर्ड बन गया था। बताया गया कि कंबाला रेस के दौरान श्रीनिवासन की रफ्तार दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट से भी अधिक थी। बोल्ट के नाम 100 मीटर की रेस 9.58 सेकंड में जीतने का रिकॉर्ड है। गौड़ा ने बताया कि वे नेश्नल ट्रायल्स में भाग नहीं लेना चाहते। उन्होंने कहा है कि मेरा पैर जख्मी हो गया है और मेरा ध्यान कंबाला पर लगा हुआ है।

मुझे भैसों के साथ धान के खेत में दौड़ने की आदत है। इससे पहले खेल मंत्री ने खेल अधिकारियों से श्रीनिवास के लिए ट्रेन टिकट की भी व्यवस्था करने को कहा था, जिससे वे साई सेंटर के ट्रायल में हिस्सा ले सकें। वहीं कंबाला अकादमी के सचिव गुणापा कंबाडा का कहना है कि श्रीनिवास अभी ट्रायल में हिस्सा नहीं ले सकते. उन्होंने बताया कि दिक्कत यह है कि श्रीनिवास की अगले तीन शनिवार तक कंबाला रेस हैं।