ऐसे हुआ खूंखार बगदादी का ‘The End’, सामने आया वीडियो

वीडियो के दूसरे हिस्से में अमेरीकी असॉल्ट फोर्स के कमांडों उस परिसर की तरफ बढ़ रहे हैं जिसमें बगदादी छिपा हुआ था।

0
111
US military operation

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस के सरगनाअबु बकर अल बगदादी को अमेरिकी सेना ने चार दिन पहले एक ऑपरेशन में मार गिराया है। इस ऑपरेशन के कुछ हिस्से का एक 10 सेकंड का वीडियो अमेरिका ने जारी किया है। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे बगदादी को मारने के लिए अमेरिकी सेना ने ऑपरेशन चलाया।

वीडियो में दिख रहा है कि कैसे अमेरिकी सेना सीरिया के इडलिब में बगदादी के ठिकाने की तरफ बढ़ रही है। इसमें बगदादी के गुर्गों द्वारा अमेरिकी सेना के एयरक्राफ्ट की गई फायरिंग भी कैद है। गौरतलब है कि चार दिन पहले रविवार रात को अमेरिकी सेना ने बगदादी को कुत्ते की मौत मारा था। अमेरिकी सेना से घिरने के बाद बगदादी ने खुद को अपने बच्चों के साथ बम से उड़ा लिया था।

ऐसे हुई फायरिंग और बमबारी

अमेरिकी फौज के मुताबिक जब अमेरिकी कमांडों बगदादी के ठिकाने के करीब पहुंच रहे थे तभी बगदादी के लड़ाकों ने अमेरिकी सेना के एयरक्राफ्ट को निशाना बनाकर फायरिंग की थी। वहीं वीडियो के दूसरे हिस्से में अमेरीकी असॉल्ट फोर्स के कमांडों उस परिसर की तरफ बढ़ रहे हैं जिसमें बगदादी छिपा हुआ था।

गौरतलब है कि अमेरिकी सेना से घिरने के बाद बगदादी ने खुद को बम से उड़ा लिया था। उसकी मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि बगदादी कुत्तों की मौत मरा है। वहीं अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि बगदादी का शव अंतरराष्ट्रीय नियमों के मुताबिक समुद्र में फेंक दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here