आज की जाएगी UP Board 10th-12th रिजल्ट की तारीखों की घोषणा, यहां मिलेगी जानकारी

उत्तर प्रदेश के दसवीं और बारहवीं के परीक्षार्थियों को लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार है. बोर्ड द्वारा आज तारीखों का ऐलान किया जा सकता है.

UP Board 10th-12th Result: यूपी की 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं के रिजल्ट का इंतजार कुछ समय में खत्म हो जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक 16 जून को रिजल्ट डेट की घोषणा की जा सकती है और 1 से 2 दिन में रिजल्ट सामने आ जाएगा. आज बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर रिजल्ट की डेट और टाइम का नोटिस जारी किया जा सकता है.

यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के दावे किए जा रहे थे जिसकी वजह से छात्रों में असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी बोर्ड के रिजल्ट को लेकर अफसरों को यह निर्देश जारी किया है कि समय से परिणाम जारी किए जाएं.

Must Read- Indore: BJP महापौर प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव पहुंचे विष्णु प्रसाद शुक्ला के घर, कहा- बेटे और पोते में है मुकाबला

बता दें कि रिजल्ट को मोबाइल के जरिए भी देखा जा सकता है. 10 वीं रिजल्ट के लिए हाई स्कूल रिजल्ट और 12वीं के रिजल्ट के लिए इंटरमीडिएट रिजल्ट चेक करना होगा. बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम के लिए लगभग दो करोड़ लोग इंतजार कर रहे हैं. इसमें 48 लाख परीक्षार्थी और उनके माता-पिता और शिक्षक शामिल है. बीते दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बैठक करते हुए निर्देश दिए थे कि यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम इसी हफ्ते जारी कर दिए जाएं ताकि परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म हो. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आज रिजल्ट की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है.