राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 23 साल की लड़की को करीब 12 किलोमीटर घसीटने वाले मामले में कई खुलासे हो रहे है। वही सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस को जल्द कार्यवाही करने की बात कही है। वही सोमवार को दिल्ली के स्पेशल सीपी सागर प्रित हुड्डा ने प्रेस कॉन्फेंस करके पूरे मामले की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि, इस घटना के 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वही लड़की बॉडी को करीब 10-12 किलोमीटर तक घसीटते ले गए थे। सभी आरोपियों को नशेंल की जांच के लिए सेंपल भेजने की बात कही है।

सभी आरोपियों को तीन दिन की पुलिस हिरासत में

शाह ने दिल्ली पुलिस की वरिष्ठ अधिकारी शलिनी सिंह को जल्द रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश देने के साथ ही उचित कार्रवाई करने पर जोर दिया। वही इस मामले के गिरफ्तार पांच आरोपियों को अदालत ने तीन दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में रविवार को एक कार ने स्कूटी सवार 20 वर्षीय महिला को टक्कर मार दी थी और उसे करीब 12 किलोमीटर तक घसीटा गया था जिससे उसकी मौत हो गई।

इन धाराओं में पुलिस ने किया केस दर्ज

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या से लापरवाही से मौत और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने आरोपियों की पांच दिन की हिरासत के लिए अर्जी दी थी, जिस पर सुनवाई के बाद महानगर दंडाधिकारी अजय सिंह परिहार ने पांचों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

इन आरोपियों पर केस दर्ज

सुनवाई के दौरान पुलिस ने अदालत से कहा कि जांच शुरुआती चरण में है और मामले को नतीजे तक पहुंचाने के लिए आरोपियों से हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है। सुल्तानपुरी थाने की पुलिस ने इस मामले में दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्णन (27), मिथुन (26) और मनोज मित्तल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

पुलिस आयुक्त प्रीत ने प्रेसवार्ता में कही ये बात

विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने नई दिल्ली में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में गिरफ्तार पांच आरोपियों के खिलाफ नई धाराएं जोड़ी जा सकती हैं। वहीं, दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने ट्वीट किया, ‘बाहरी दिल्ली के कंझावला इलाके में सड़क पर युवती की मृत्यु का मामला दुखद है। पांचों मुख्य आरोपियों को पकड़ लिया गया है। इस वक्त हमारी कई टीम घटना की जांच में लगी हैं. दिल्ली पुलिस मृतका के घर वालों से लगातार संपर्क में है। उन्हें हर तरह की सहायता प्रदान कर रही है।