प्याज की कीमतों पर चिंतित केन्द्र सरकार, गृहमंत्री की अध्यक्षता में हो रही बैठक

0
35

नई दिल्ली। देशभर में लगातार बढ़ रही प्याज की कीमत को लेकर विपक्ष सड़क से लेकर सदन तक सरकार को घेर रहा है। इसी के चलते सरकार ने प्याज की दाम पर अकुंश लगाने की कवायद में जुट गई है और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूह की बैठक कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, कैबिनेट सचिव राजीव गाबा और पीएम के सलाहकार पीके सिन्हा मौजूद हैं।

गौरतलब है कि देशभर में प्याज के बढ़ते दामों को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। जहां बीते सप्ताह प्याज के दाम 70-80 रुपये किलो बिक रहा था अचानक दाम 100-150 रुपये किलो तक पहुंच गया है। ऐसे में विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावार है, जिसकी चर्चा संसद के शीतकालीन सत्र में भी की जा रही है।

बता दें कि इसको लेकर केन्द्रीय मंत्रियों के भी अजीबोगरीब बयान सामने आ रहे हैं। पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वह खाने में प्याज-लहसुन का उपयोग नहीं करतीं है।

सीमारमण ने कहा, ‘मैं शाकाहारी हूं। कभी प्याज नहीं खाया है। तो मेरे जैसा इंसान प्याज के दामों के बारे में कैसे जानेगा।श् केंद्रीय मंत्री ने वित्त मंत्री के बयान का भी बचाव किया। उन्होंने कहा, श्ऐसा कहां कहा उन्होंने। उन्होंने संसद में डटकर बयान दिया और बताया कि सरकार क्या-क्या योजना लेकर आई है। सीतारमण जी ने किसी प्रकार का कोई विवादास्पद बयान नहीं दिया है।‘

इधर केन्द्र सरकार विदेशों से प्याज आयात कर रही है। केन्द्र का कहना है कि राज्य की ओर से संचालित ट्रेडिंग फर्म एमएमटीसी ने तुर्की से 4,000 टन प्याज आयात का एक और ऑर्डर दिया है। उम्मीद है कि शिपमेंट जनवरी के मध्य तक भारत पहुंच जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here