Ukraine-Russia Live Update : यूक्रेन में शुरू हुआ रूसी हमला, क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से किया कीव में अटैक

Ukraine-Russia war : आज यूक्रेन की बड़ी खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि यूक्रेन के साथ रूस ने अपना वार शुरू कर दिया है।

Ukraine-Russia war : आज यूक्रेन की बड़ी खबर सामने आई है बताया जा रहा है कि यूक्रेन के साथ रूस ने अपना वार शुरू कर दिया है। ऐसे में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सैन्य हमले की घोषणा के बाद यूक्रेन की कई जगह धमाके हुए है। खबर मिली है कि यूक्रेन के कीव पर आज रूस ने क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों धमाके किए है।

Must Read : दर्द-ए-उमा: ‘सरे आईना मेरा अक्स है, पसे आईना कोई और है..!’

इसके अलावा पता चला है कि पुतिन ने सैन्य कार्रवाई की घोषणा करते हुए ये भी कहा था कि कोई इस मामले में दखल ना दे, वरना अंजाम बुरा होगा। जानकारी के मुताबिक, रूस के राष्ट्रपति ने कहा है कि यूक्रेन-रूस के युद्ध को टाला नहीं जा सकता है। ऐसे में रूस स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन भी लॉन्च करेगी। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि यूक्रेन पर कब्जा करना है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि वह हथियार डालें और अपने घर जाएं।

Live Update : 

  • AFP की रिपोर्ट के अनुसार, अब रूस की सेना ने कहा है कि उन्होंने यूक्रेन के सैन्य और हवाई अड्डों को निशाना बनाकर तबाह कर दिया है। दूसरी तरफ यूक्रेन ने कहा कि वह हार नहीं मानेगा, पीठ नहीं दिखाएगा।
  • रूसी सेना ने कहा – हमने यूक्रेन के हवाई और मिलिट्र बेस को बनाया निशाना।
  • रूस ने किया यूक्रेन पर हमला को लेकर भारत ने UNSC में कहा- बातचीत से हो समाधान
  • रूस ने यूक्रेन में किए क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइल से अटैक, 11 शहरों में धमाके
  • यूक्रेन में महिलाओं को डेट के लिए रूसी सैनिक बुला रह है टिंडर पर भेजे ऐसे मैसेज
  • आपको बता दे, रूसी हमले के बाद यूक्रेन में मार्शल लॉ का ऐलान कर दिया गया है। ऐसे में यूक्रेन की तरफ से युद्ध रोकने की अपील की गई है। साथ ही राजधानी कीव के एयरपोर्ट के खाली कराया गया है।